BJP vs AAP / क्या सिसोदिया की याददाश्त भी जाने वाली है?अनुराग ठाकुर का केजरीवाल सरकार पर तंज

Zoom News : Jul 23, 2022, 05:05 PM
BJP vs AAP: दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. भाजपा ने केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश की है. ठाकुर ने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति में कई खामियां थीं, इसके बावजूद इसे लागू कर दिया गया. उन्होंने केजरीवाल सरकार पर 'भ्रष्ट' को बचाने का आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि 'आप सरकार ने भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं.'

अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप

अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलेत हुए कहा कि आपने भ्रष्ट लोगों को आश्रय दिया है और जिस तरह से आपने टीवी पर झूठ बोला था और भाजपा के किसी भी आरोप का जवाब नहीं दे सके, यह दर्शाता है कि एलजी की गृह मंत्रालय की सिफारिश बिल्कुल सही कदम है. भ्रष्ट मंत्रियों को इस्तीफा दे देना चाहिए. आप जैसे भ्रष्ट व्यक्ति को कोई अधिकार नहीं है सत्ता में रहें. 

मनीष सिसोदिया भी याददाश्त खो देंगे?

ठाकुर ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन का जिक्र करते हुए कहा कि आप (अरविंद केजरीवाल) भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्रालय को एलजी के पत्र पर चुप हैं. यह आपके लोगों द्वारा आपके तहत भ्रष्टाचार को दर्शाता है. जेल में अपनी याददाश्त खोने वाले सत्येंद्र जैन पर आरोप थे. क्या मनीष सिसोदिया भी याददाश्त खो देंगे?

दिल्ली की आबकारी नीति पर उठाए सवाल

केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि दिल्ली के सीएम ने बड़े-बड़े दावे किए लेकिन भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए. उन्होंने कहा कि आप के विभागों से भ्रष्टाचार के एक के बाद एक उदाहरण सामने आ रहे हैं. आपने राजनीति में आने से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन आपकी सरकार ने भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए हैं. उनकी टिप्पणी दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की नई विवादास्पद आबकारी नीति के कथित उल्लंघनों की सीबीआई द्वारा जांच की सिफारिश के बाद आई है. जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा "जानबूझकर और सकल प्रक्रियात्मक चूक" शामिल हैं. सिसोदिया ने शराब लाइसेंसधारियों को निविदा के बाद अनुचित लाभ प्रदान करने के लिए कहा.

राजकोष को भारी नुकसान

एलजी कार्यालय ने कहा कि सिसोदिया ने भी टेंडर दिए जाने के बाद शराब लाइसेंसधारियों को 'अनुचित वित्तीय एहसान' दिया और इस तरह राजकोष को भारी नुकसान हुआ. उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया की भूमिका कथित जानबूझकर और घोर प्रक्रियात्मक खामियों के लिए जांच के दायरे में है, जिसने वर्ष 2021-22 के लिए शराब लाइसेंसधारियों के लिए निविदा प्रक्रिया को अनुचित लाभ प्रदान किया. 2021 में घातक डेल्टा कोविड -19 महामारी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली मंत्रिमंडल में आबकारी नीति पारित की गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER