PSL 2024 / तीसरी बार इस्लामाबाद ने जीती ट्रॉफी, रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पड़ी मुल्तान सुल्तांस पर भारी

Zoom News : Mar 19, 2024, 08:09 AM
PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2024 सीजन के फाइनल मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करने के साथ इस खिताब को अपने नाम किया। फाइनल मैच में इस्माबाद यूनाइटेड के लिए इमाद वसीम का ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने पहले गेंदबाजी में 5 विकेट झटकने के साथ बल्लेबाजी में अहम समय पर 19 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। मुल्तान सुल्तांस की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 159 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम आखिरी गेंद पर चौका लगाने के साथ ट्रॉफी जीतने में कामयाबी हासिल की।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई इस्लामाबाद की पारी, हुनैन शाह ने चौका लगाकर दिलाई जीत

160 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम को मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो की जोड़ी ने तेज शुरुआत देने का काम किया। मुनरो भले ही 13 गेंदों में 4 चौके लगाकर 17 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए, लेकिन गुप्टिल ने 32 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रनों की शानदार पारी खेली। एक समय 102 के स्कोर पर इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने सिर्फ 4 विकेट गंवाए थे, इसके बाद मुल्तान सु्ल्तांस की टीम ने वापसी करके 129 के स्कोर तक 7 विकेट हासिल कर लिए थे। यहां से इमाद वसीम ने पारी को एक छोर से संभाला और नसीम शाह के साथ आठवें विकेट के लिए 16 गेंदों में 30 रनों की साझेदारी की। इस्लामाबाद यूनाइटेड को पारी की आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रनों की दरकार थी, जिसके बाद शुरुआती 4 गेंदों में उन्होंने 7 रन भी बना लिए थे, लेकिन 5वीं गेंद पर नसीम शाह अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने उतरे हुनैन शाह ने शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ शॉट खेलने के साथ टीम को एक रोमांचक जीत दिलाने का काम किया।

रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पड़ी मुल्तान सुल्तांस पर भारी

फाइनल मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम ने 14 के स्कोर तक यासिर शाह और डेविड विली के तौर पर 2 विकेट गंवा दिए थे। यहां से मुल्तान सुल्तांस के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने उस्मान खान के साथ मिलकर पारी को संभाला जरूर लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी से टीम को काफी नुकसान जरूर हुआ। उस्मान ने भले ही 40 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली लेकिन कप्तान रिजवान 26 गेंदों का सामना करने के बाद 26 रन ही बनाने में सफल हो सके जिसमें 3 चौके भी शामिल थे। हालांकि अंतिम ओवरों में इफ्तिखार अहमद की 20 गेंदों में 32 रनों की पारी के चलते टीम 159 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER