नई दिल्ली / अनुच्छेद 370 हटने के बाद इस्लामिक विद्वान का दावा, कश्मीर ही नहीं पाकिस्तान भी है भारत का हिस्सा

India TV : Aug 14, 2019, 01:07 PM
नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का ऑस्ट्रेलिया के चर्चित इस्लामिक स्कॉलर इमाम मोहम्मद तौहिदी ने भी समर्थन किया है। उन्होंने लोगों को यह कहकर स्तब्ध कर दिया कि कश्मीर कभी भी उसका हिस्सा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाए जाने के बाद पाकिस्तान जिस तरह से विरोध जता रहा है वह सही नहीं है क्योंकि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था। कश्मीर कभी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं होगा। पाकिस्तान और कश्मीर दोनों ही भारत का हिस्सा हैं। हिंदू से मुस्लिम बन जाने पर यह तथ्य बदल नहीं जाता है कि भारत हिंदूओं की सरजमीं है। भारत तो इस्लाम से भी पुराना है और पाकिस्तान से भी। कृपया ईमानदार बनो।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान किस कदर बौखलाया हुआ है इसकी एक झलक उस वक्त देखने को मिला जब पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने खुलकर भारत को जंग की धमकी दे दी। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि अगर जंग जैसे हालात बने तो पाकिस्तान पीछे नहीं हटेगा। अल्वी ने पाकिस्तानियों को सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए भड़काया।

गौरतलब है कि मोदी सरकार में गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा था कि हम जब कश्मीर की बात करते हैं, तो उसमें पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी आता है। अमित शाह ने संसद में अक्साई चिन पर भी अपने विचार रखे थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER