देश / बकरीद पर कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने का केरल सरकार का फैसला अनुचित: आईएमए

Zoom News : Jul 18, 2021, 06:24 PM
नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने केरल में बकरीद (ईद-उल-अजहा) पर कोरोना लॉकडाउन में छूट मिलने के फैसले पर सवाल उठाया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केरल की पिनाराई विजयन सरकार से अपील की है कि बकरीद के दौरान कोविड-19 प्रतिबंधों में छूट देने के फैसले पर फिर से विचार करे और बकरीद पर लॉकडाउन में छूट ना दे। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने ईद-उल-अजहा यानी बकरीद को देखते हुए 18, 19 और 20 जुलाई को लॉकडाउन में छूट दी है और सभी दुकानों को खोलने के निर्देश दिए हैं। 21 जुलाई को बकरीद है।

केरल सरकार के बकरीद पर लॉकडाउन में ढील देने के फैसले पर रविवार (18 जुलाई) को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केरल की सरकार को एक पत्र लिखा है। आईएमए अपील करते हुए कहा है कि ईद-उल-अजहा के अवसर पर कोविड-19 प्रतिबंधों में छूट ना दी जाए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस आपातकाल वक्त में केरल सरकार का फैसला अनुचित और गलत है।

भारत में केरल से मिल रहे हैं सबसे ज्यादा कोरोना केस

बता दें कि भारत में फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना के मामले केरल से ही मिल रहे हैं। केरल से 40 फीसदी केस सामने आ रहे हैं। हाल ही के दिनों में केरल में एक दिन के अंदर 16 हजार से ज्यादा कोविड-19 केस सामने आए थे, जो पिछले एक महीने में किसी भी राज्य से सामने आए सबसे ज्यादा आंकड़े थे। ऐसे में केरल सरकार का कोरोना लॉकडाउन में छूट देने का फैसले पर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं।

बीजेपी ने भी केरल सरकार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा है कि केरल सरकार ने राजनीतिक फायदा उठाने के लिए ये बकरीद पर लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER