टेक एंड गैजेट्स / जैक डोर्सी ने ट्विटर के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, पराग अग्रवाल लेंगे उनकी जगह

Zoom News : Nov 30, 2021, 07:36 AM
टेक: ट्विटर इंक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वो कंपनी छोड़ने को लेकर काफी दुखी हैं, लेकिन काफी खुश भी हैं और ये उनका अपना फैसला है. साथ ही कहा कि कंपनी में सह-संस्थापक से सीईओ, फिर अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, अंतरिम-सीईओ से सीईओ तक की भूमिका निभाने के लगभग 16 सालों के बाद मैंने फैसला किया कि आखिरकार मेरे जाने का समय आ गया है. पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) हमारे सीईओ बन रहे हैं. डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक बोर्ड में बने रहेंगे.

वहीं, नया सीईओ नामित किए जाने के बाद ट्विटर के सीटीओ पराग अग्रवाल ने कहा कि वो अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के ‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती के लिए उनका आभार व्यक्त किया. आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं. जब वो कंपनी में शामिल हुए थे, तब ट्विटर कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी.

जैक डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में आया उछाल 

इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया. सीएनबीसी ने अपनी खबर में कहा था कि डॉर्सी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं. उसने अज्ञात सूत्रों के हवाले से ये खबर दी थी. ट्विटर का स्टॉक जिसने बाजार में लगातार खराब प्रदर्शन किया है, ट्रेडिंग रुकने की खबर से पहले सोमवार को ओपनिंग बेल पर 10 फीसदी से अधिक उछल गया.

रविवार को डॉर्सी ने ट्वीट कर कहा कि आई लव ट्विटर. डॉर्सी स्क्वॉयर नाम की एक दूसरी कंपनी के भी शीर्ष कार्यकारी हैं. उन्होंने इस वित्तीय भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी की स्थापना की थी. कुछ बड़े निवेशकों ने खुलकर ये सवाल उठाया था कि डॉर्सी कैसे कारगर तरीके से दोनों ही कंपनियों का नेतृत्व कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER