जयपुर / आबकारी विभाग ने 90 लाख की अवैध शराब जब्त की

Zoom News : Sep 20, 2020, 12:07 PM

जयपुर जिले के बगरू के पास शनिवार देर रात आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 90 लाख की शराब बरामद की। इस दौरान एक 12 चक्का कंटेनर से शराब के 1490 कार्टून बरामद किए गए। आबकारी विभाग की तरफ से अवैश शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में ये सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। वहीं, मौके पर कंटेनर चालक को भी गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि एक कंटेनर हरियाणा में बनी अवैध अंग्रेजी शराब लेकर अजमेर हाइवे पर बगरू के पास से गुजरने वाला है। जिसके बाद मौके पर नाकाबंदी की गई। कंटेनर को रुकवाकर तलाशी ली गई तो उसमें से अवैश शराब के 1490 कार्टून बरामद किए गए। जिनकी कीमत कुल 90 लाख रुपए बताई जा रही है।

कार्रवाई के दौरान 12 चक्का कंटेनर को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं, गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिला अबकारी अधिकारी जयपुर ग्रामीण बाबूलाल जाट के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।


6 माह में आबकारी विभाग ने जयपुर में 4 हजार स्थानों पर छापामारी की

आबकारी विभाग ने लाॅकडाउन और अनलॉक पीरियड में अभियान चलाकर राजधानी में 4 हजार स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इसमें 546 अवैध शराब के मामले पकड़े और 256 आरोपियों काे गिरफ्तार किया। इस दौरान सबसे ज्यादा देशी और हथकढ़ शराब जब्त की गई। इसके अलावा अवैध शराब बनाने के काम में लिया जाने वाला 2 लाख लीटर वाॅश नष्ट कर 200 भट्टियां तोड़ी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER