Auto / Jeep Compass फेसलिफ्ट 27 जनवरी को होगी लॉन्च

Vikrant Shekhawat : Jan 15, 2021, 12:21 PM
भारतीय बाज़ार में जीप कम्पस 2017 में लॉन्च की गई थी और अब कंपनी तीन साल बाद इस कार को मिड-लाइफ अपडेट देने वाली है. यह भारत में कंपनी की सबसे सस्ती SUV है जिसे 27 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. 2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट से आज पर्दा हटा लिया गया है और यह 2020 में गुआंज़ो ऑटो में शोकेस किए गए मॉडल से मिलता-जुलता है. तो जहां दिखने में यह SUV बहुत कुछ पहले जैसी दिख रही है, वहीं इसके केबिन और फीचर्स में कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं. 2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट के बाहरी हिस्से में मामूली बदलाव किए गए हैं, यहां मौजूदा मॉडल और आगामी मॉडल में अंतर समझने के लिए बारीकी से नज़र जमानी होगी.

SUV के साथ नए रंगों के विकल्प, मामूली कॉस्मैटिक बदलाव, बदली हुई 7-स्लैट ग्रिल, नए पूरी तरह एलईडी हैडलाइट्स, नए अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. अगले और पिछले बंपर में बदलाव किया गया है और इसमें चौड़े हनीकॉम्ब मेश एयरडैम लगाए गए हैं. जीप कम्पस फेसलिफ्ट के केबिन में नया डैशबोर्ड दिया गया है जो बड़े आकार के 10.1-इंच टचस्क्रीन के साथ आया है. कार में बेहतर अपहोल्स्ट्री दी गई है और इसका स्टीयरिंग व्हील भी नया है, इसके अलावा अपडेटेड इंस्ट्रमेंट पैनल भी दिया गया है. सेंट्रल कंसोल की स्टोरेज क्षमता को भी बढ़ाया गया है.

केबिन और फीचर्स में कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं

फीचर्स में हुआ सबसे बड़ा बदलाव नया और बड़े आकार का 10.1-इंच टचस्क्रीन यूनिट है जो नए 10-इंच एचडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर डिस्प्ले के साथ आता है. यह एफसीए की नई यूकनेक्ट 5 तकनीक पर आधारित है जो एंड्रॉइड पर काम करता है. ऐसे में इसे कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वॉइस कमांड असिस्ट और ओवर-दी-एयर अपडेट्स मिलते हैं और SUV ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स के साथ आती है. पहले की तरह कम्पस फेसलिफ्ट के साथ 7 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ब्रेक असिस्ट, टेरेन मोड्स, हिल असिस्ट और हिल डीसेंट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे बीएस6 इंजन दिए जाएंगे जिनमें मल्टी-एयर पेट्रोल और मल्टी-जेट डीजल इंजन शामिल है. 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर, मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल या 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, मल्टी-जेट डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है. नई जीप कम्पस फेसलिफ्ट का भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोक्सवैगन टी-रॉक, स्कोडा कारोक, 2020 टाटा हैरियर और एमजी हैक्टर फेसलिफ्ट जैसी कारों से होने वाला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER