Jio AirFiber Launch / जियो एयर फाइबर आया मार्केट में, कीमत 599 रुपये से शुरू, कैसे लगवाएं कनेक्शन?

Zoom News : Sep 19, 2023, 06:55 PM
Jio AirFiber Launch: गणेश चतुर्थी के मौके पर रिलायंस जियो ने जियो एयरफाइबर सर्विस लॉन्च कर दी है. जियो के नए वायरलेस कनेक्शन के जरिए दूर-दराज के इलाकों तक इंटरनेट की सुविधा पहुंचाने में मदद मिलेगी. इससे लोगों को स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड इंटरनेट का एक्सपीरियंस मिलेगा. फिलहाल इस सर्विस को 8 शहरों में लॉन्च किया गया है. इससे पहले भारती एयरटेल ने वायरलेस होम कनेक्शन की शुरुआत की थी. इसके कुछ ही हफ्तों बाद जियो ने भी इस सेक्टर में ताल ठोक दी है.

जियो एयरफाइबर के साथ मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस जियो इंडिया के ब्रॉडबैंड मार्केट में गहरी पैठ बनाना चाहेगी. कंपनी ने नई वायरलेस सर्विस को दो वेरिएंट- Jio AirFiber, Jio AirFiberMax के साथ लॉन्च किया है. जियो का दावा है कि ये डिवाइस होम एंटरटेनमेंट के लिए फुल सॉल्यूशन है. मतलब अब इंटरनेट, टीवी, ओटीटी आदि के लिए आपको किसी और चीज की जरूरत नहीं रहेगी.

Jio AirFiber Features

जिया एयरफाइबर 550 हाई-डेफिनेशन डिजिटल TV चैनल और फेवरेट शो देखने की सुविधा देगा. यानी आप जब चाहें तब अपना मनपसंद शो देख पाएंगे. इसके अलावा सब्सक्राइबर्स को 16 से ज्यादा OTT ऐप्स का एक ही जगह मजा मिलेगा. इन्हें आप अलग-अलग डिवाइसेस पर चला पाएंगे. जियो एयरफाइबर के सब्स्क्रिप्शन प्लान की कीमत 599 रुपये से शुरू है, जो 3,999 रुपये तक जाती है.

इन सभी प्लान्स के साथ आपको अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा मिलेगा. वहीं इंटरनेट स्पीड की बात करें तो 30Mbps से 1Gbps तक की फास्ट इंटरनेट ब्राउजिंग की जा सकती है. हालांकि इंटरनेट की स्पीड इस बात पर निर्भर करेगी कि आपने कौन-सा इंटरनेट प्लान सबस्क्राइब किया है.

OTT सब्स्क्रिप्शन फ्री

जियो एयरफाइबर के साथ कंपनी 14 OTT प्लेटफॉर्म्स का सब्स्क्रिप्शन मुफ्त में दे रही है. इसमें Netflix, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार, जियो सिनेमा, सोनी लिव, Hoichoi, डिस्कवरी प्लस, ALTBalaji, ZEE5, Sun NXT, Lionsgate Play, ShemarooMe, DocuBay, Universal +, EPIC ON और Eros Now का नाम शामिल है.

ऐसे मिलेगा Jio AirFiber कनेक्शन

जियो एयरफाइबर का कनेक्शन लेने के लिए 60008-60008 पर मिस कॉल कनी होगी. इसके अलावा आप इसी नंबर वॉट्सऐप करके भी बुकिंग कर सकते हैं.

रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट और नजदीकी जियो स्टोर से भी जियो एयरफाइबर कनेक्शन की बुकिंग हो जाएगी.

जियो आपसे कॉन्टैक्ट करेगा. जैसे ही आपकी बिल्डिंग तक सर्विस पहुंचेगी, कनेक्शन मिल जाएगा.

अभी केवल अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे में जियो एयरफाइबर की सुविधा मिलेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER