देश / जियो, एयरटेल, वोडाफोन बहुत ही सस्ती कीमत पर दे रहे हैं 3GB डेटा वाले ये खास प्लान

News18 : Apr 17, 2020, 05:00 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर मे लॉकडाउन चल रहा है और ये कब खत्म होगा इसका अंदाज़ा भी अभी लगाना मुश्किल हो रहा है। कोरोना की वजह से देश में लगभग सभी लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, साथ ही स्कूल जा रहे बच्चों को भी ऑनलाइन ही पढ़ाया जा रहा है। इस सब में इंटरनेट का यूज काफी बढ़ गया है। ज्यादा से ज्यादा लोगों ने घर में ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन ले लिया है जिस वजह से ब्रॉडबैंड की डेटा स्पीड बहुत बुरी तरह प्रभावित हुई है। ऐसे में काम आता है आपका मोबाइल हॉटस्पॉट। मोबाइल हॉटस्पॉट का यूज पर आप बिना वाई-फाई के भी अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट चला सकेंगे।

लेकिन ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन का बहुत सारा डेटा खर्च हो जाएगा। इसलिए आपको एक ऐसे मोबाइल प्लान की जरूरत है जिससे आपका काम भी ना रुके और मोबाइल में इस्तेमाल करने लायक डेटा भी बचा रहे। आज हम आपको ऐसे ही प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जिनमें आपको हर दिन 3 जीबी डेटा मिलेगा। इस लिस्ट में एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो द्वारा दिए जा रहे बेस्ट प्रीपेड प्लान्स हैं (Best Prepaid Plans of Vodafone, Airtel, Jio)। ये किफायती प्लान्स हैं जो आपको ब्रॉडबैंड से सस्ते पड़ेंगे।।

Airtel का 558 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 558 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है। यानी लंबी वैधता वाला प्लान लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी चलता रहेगा। इस प्लान में 3 जीबी 4G डेटा मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस हर दिन की सुविधा भी मिलती है। एयरटेल के इस प्लान में एयरटेल की प्रीमियम सर्विसेज जैसे Airtel Xstream का भी मुफ्त फायदा मिलता है। एयरटेल के इस पैक में कॉलरट्यून के लिए फ्री हैलोट्यून्स का मजा भी ग्राहकों को मिलता है।

इसके साथ ही एयरटेल अपने ग्राहकों को फ्री विंक म्यूजिक ऐक्सिस, Shaw Academy के साथ 28 दिनों के लिए ऑनलाइन कोर्स का फ्री ऐक्सिस भी दे रही है। अगर आपके पास कार है तो एयरटेल से FASTag खरीदने पर 150 रुपये कैशबैक भी मिलेगा।

Vodafone का 399 रुपये वाला प्लान

कोविड-19 महामारी के इस समय में वोडाफोन अपने कई प्रीपेड प्लान पर डबल डेटा ऑफर कर रही है। 399  रुपये वाले वोडाफोन प्लान में अब 1।5 जीबी डेटा को बढ़ाकर 3 जीबी कर दिया गया है। इसके अलावा, कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस की भी सुविधा दे रही है। वोडाफोन के इस प्लान की वैलिडिटी भी 56 दिन है।

वोडा अपने ग्राहकों को यह प्लान खरीदने पर ZEE5 और Vodafone Play का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है। बता दें कि डबल डेटा ऑफर आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात, केरल, महाराष्ट्र, नॉर्थ ईस्ट, पंजाब और यूपी वेस्ट सर्किल में उपलब्ध नहीं है। अगर आप इनमें से किसी सर्किल में रहते हैं तो 558 रुपये वाला प्लान चुन सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी भी 56 दिन है।

Reliance Jio का 349 रुपये वाला प्लान

जियो के पास सिर्फ एक प्रीपेड प्लान है जिसमें 3 जीबी डेटा मिलता है। 349 रुपये वाले जियो प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। यानी लॉकडाउन अगर अब आगे नहीं बढ़ता है तो आपका काम बन जाएगा। 3जीबी हर दिन मिलने वाले 4G डेटा के अलावा इस प्लान में ग्राहकों को 1000 मुफ्त कॉलिंग मिनट मिलते हैं। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। इस प्लान में हर रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी है। इसके अलावा JioSaavn, JioTV समेत कई अन्य ऐप्स की मेंबरशिप भी मुफ्त है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER