New year Special / JIO ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, कल सभी नेटवर्क पर Calling बिलकुल FREE

Zoom News : Dec 31, 2020, 10:29 PM
New year Special | टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने देशभर में हर नेटवर्क पर फ्री कॉल का ऐलान किया है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, 1 जनवरी Bill and Keep नियम लागू होगा। जिसके तहत सभी डोमेस्टिक वॉइस कॉल पर इंटरकनेक्ट यूजेस चार्जेस (IUC) खत्म हो जाएंगे।

जियो का कहना है कि नॉन-जियो नेटवर्क पर डोमेस्टिक वॉइस-कॉल चार्ज को एक बार फिर से जीरो करने की प्रतिबद्धता और IUC चार्ज खत्म होने के साथ ही जियो ग्राहकों को एक बार फिर ऑफ-नेट डोमेस्टिक फ्री वॉइस कॉल का फायदा मिलेगा। इसकी शुरुआत 1 जनवरी 2021 से होगी। जियो नेटवर्क पर ऑन-नेट डोमेस्टिक वॉइस कॉल हमेशा से फ्री रही हैं।

याद दिला दें कि सितंबर 2019 में TRAI ने Bill & Keep सिस्टम को लागू करने की टाइमलाइन को एक्सटेंड करके 1 जनवरी 2020 कर दिया था। इसके बाद जियो के पास ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए IUC चार्ज के बराबर ही पैसे वसूलने का ऑप्शन बचा था। लेकिन तब जियो ने भरोसा दिलाते हुए कहा था कि यूजर्स को सिर्फ TRAI द्वारा IUC चार्ज हटाने तक ही यह चार्ज देना होगा।

रिलायंस जियो ने अक्टूबर में कुल 2.22 मिलियन नए मोबाइल ग्राहक जोड़े हैं। इसके साथ ही कंपनी के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 406.3 मिलियन पहुंच गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER