गैजेट्स / मुकेश अंबानी ने पेश किया गूगल-जियो का स्मार्टफोन 'जियोफोन नेक्स्ट', सितंबर से होगी बिक्री

Zoom News : Jun 24, 2021, 06:32 PM
मुंबई: रिलायंस ने गूगल-जियो के सस्ते स्मार्टफोन JioPhone Next का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की घोषणा अपनी 44वीं सालाना बैठक (AGM 2021) में की।  कंपनी ने इस फोन को खासतौर से भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। कंपनी की कोशिश है कि वह इस स्मार्टफोन के जरिए 2G यूजर्स को अपने 4G नेटवर्क से जोड़े और उन्हें इंटरनेट ऐक्सेस ऑफर करे। 

जियो और गूगल ऐप का ऐक्सेस

जियो-गूगल के इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड ओएस के साथ जियो और गूगल ऐप का ऐक्सेस मिलेगा। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियोफोन नेक्स्ट मार्केट में गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर 2021 से उपलब्ध हो जाएगा।

जियो फोन नेक्स्ट के फीचर और स्पेसिफिकेशन

किफायती होने के बावजूद जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन JioPhone Next बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस है। कंपनी इस फोन में वॉइस असिस्टेंट, ऑटोमैटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, AR फिल्टर्स के साथ स्मार्ट कैमरा जैसे धांसू फीचर दे रही है। फोन के लिए गूगल ने ऐंड्रॉयड का खास ऑपरेटिंग सिस्टम डिवेलप किया है।

5 हजार रुपये से कम हो सकती है कीमत

जियोफोन नेक्स्ट की कीमत के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कंपनी इसे सस्ता और किफायती स्मार्टफोन बता रही है और इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 3.5 हजार से 5 हजार रुपये के बीच हो सकती है। जियो-गूगल का ऐंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर साबित हो सकता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER