झारखंड / झारखंड ने दोपहिया वाहनों के लिए 26 जनवरी से पेट्रोल का दाम ₹25/लीटर घटाने का किया ऐलान

Zoom News : Dec 29, 2021, 07:17 PM
Petrol Price in Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने राज्य में पेट्रोल 25 रुपए सस्ता करने की घोषणा की है। नई कीमतें 26 जनवरी से लागू होंगी। सीएम हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा। 

सोरेन का कहना है कि सरकार गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के दोपहिया वाहन मालिकों को प्रति माह 10 लीटर पेट्रोल के लिए 25 रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी देगी।

सोरेन सरकार के आज दो साल पूरे होने पर यह घोषणा की गई। उनकी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) 2019 में विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आई। कांग्रेस और लालू प्रसाद की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते हुए, झामुमो ने 81 सदस्यीय सदन में 47 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया। झामुमो ने 30 सीटें जीतीं, कांग्रेस और राजद ने 16 और बाद में झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के दो विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए।

सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर सोरेन ने घोषणा की कि सरकार स्टूडेंट्स को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करेगी, ताकि होनहार छात्रों को पढ़ाई करने में परेशानी ना हो। जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक प्रबंधन लोन नहीं दे रहें हैं, इसको लेकर सरकार गंभीर है। आने वाले दिनों में इस समस्या का समाधान सरकार करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER