PAK vs ENG / जो रूट ने किया अजब कारनामा, बाएं हाथ से बैटिंग कर वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया

Zoom News : Dec 05, 2022, 11:32 AM
PAK vs ENG: स्टार बल्लेबाज जो रूट ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर क्रिकेट जगत को चौंका दिया. रूट ने रावलपिंडी में बल्लेबाजों के अनुकूल परिस्थितियों का सबसे अधिक फायदा उठाया, जब उन्होंने पाकिस्तानी स्पिनर के छठे ओवर की पहली दो गेंदों पर बाएं हाथ के गेंदबाज जाहिद महमूद का सामना किया.

दाएं हाथ के जो रूट ने किया अजब कारनामा

यह इंग्लैंड की दूसरी पारी के 23वें ओवर में हुआ, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने पहली गेंद को सीधे स्क्वायर लेग पर फील्डर के पास भेजा और एक रन नहीं मिला. दूसरी गेंद पर रूट ने वही शॉट लगाया, लेकिन इस बार वह बाल-बाल बच गए.

बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया

31 वर्षीय रूट ने संकेत दिया, क्योंकि उन्होंने जल्दी से इस विचार को छोड़ दिया और अपनी शेष पारी समान रूप से खेला, जैसा कि वह आमतौर पर दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में करते हैं. लेकिन, रूट (73) का कैच इमाम ने पकड़ लिया, क्योंकि इंग्लैंड ने आक्रामक रवैया जारी रखा, जो उन्होंने इस पहले टेस्ट में लगातार दिखाया था. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 80/2 पर था और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के लिए 263 रनों की आवश्यकता है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER