ENG vs PAK / ENG के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, पहले टेस्ट में 847 रन बनाकर भी गंवाया मैच

Zoom News : Dec 05, 2022, 07:06 PM
PAK vs ENG 1st Test Match: पाकिस्तान के रावलपिंडी में इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेहद रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ. इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने उतरी और वह जीत दर्ज करने में भी कामयाब रही. पाकिस्तान को इस मैच में 74 रनों से हार मिली. इस मैच में रनों का अंबार देखने को मिला, लेकिन पाकिस्तान को मुकाबले में कुल 847 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा. 

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत 

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ. उन्होंने पहली पारी में 657 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 579 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इस तरह से पाकिस्तान को 343 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन वह मुकाबले के आखिरी दिन 268 रन बनाकर आउट हो गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इंग्लिश कप्तान ने लिया था बड़ा फैसला 

इस टेस्ट मैच के चौथे दिन जब इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जब पारी घोषित थी, तब मैच में लगभग 120 ओवर का खेल बाकी था. ऐसे में माना जा रहा था कि इंग्लैंड ये मैच गंवा भी सकती है. मैच के 5वें दिन पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन आखिरी दिन का खेल खत्म होते-होते पाकिस्तान  की टीम ऑलआउट हो गई. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER