IND vs ENG / जॉनी बेयरस्टो को रांची टेस्ट से कर देना चाहिए बाहर- पूर्व इंग्लिश कप्तान की सलाह

Zoom News : Feb 22, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज काफी शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था। हालांकि इसके बाद टीम को अगले दोनों ही मैचों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब रांची के मैदान पर खेले जाने वाला टेस्ट मैच इंग्लिश टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं अब तक इस टेस्ट सीरीज में जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन बल्ले से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके बाद दिग्गज इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान एलिस्टर कुक ने उन्हें चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से बाहर रखने की सलाह दी है।

बेयरस्टो की जगह लारेंस को देना चाहिए मौका

जॉनी बेयरस्टो ने अभी तक इस टेस्ट सीरीज में 17 के खराब औसत से रन बनाए हैं, जिसमें तीन मैचों की 6 पारियों में वह एक बार जहां शून्य पर पवेलियन लौटे हैं तो इसके अलावा 4, 25, 26, 37 और 10 रनों का ही स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं। इसी को लेकर एलिस्टर कुक ने टीएनटी स्पोर्ट को दिए बयान में कहा कि मैं खिलाड़ी के हित को देखते हुए उसे बाहर करने की सलाह दे रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि अब तक उनके लिए भारत का ये दौरा काफी मुश्किल भरा रहा है। एलिस्टर कुक ने आगे अपने बयान में कहा कि मेरे कहने का ये मतलब बिल्कुल भी नहीं कि बेयरस्टो को आप आगे टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं दे लेकिन आप अभी इस स्थिति में किसी ऐसे खिलाड़ी को मौका दें जिसने अब तक एक भी मैच नहीं खेला है क्योंकि जब आप रन नहीं बना पा रहे होते हैं तो उसमें गेंदबाज आप पर दबाव बनाने में कामयाब होता है और इसी कारण मुझे लगता है डैन लारेंस को रांची टेस्ट मैच में मौका देना चाहिए।

माइकल एथरटन ने बेयरस्टो को खिलाने की दी सलाह

एलिस्टर कुक के बयान के विपरीत इंग्लैंड के एक और पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने जॉनी बेयरस्टो को रांची टेस्ट मैच में खिलाने की सलाह दी है। एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स को दिए बयान में कहा कि मुझे लगता है कि बेयरस्टो इस सीरीज के नजरिए से काफी अहम खिलाड़ी हैं और मुझे नहीं लगता कि ऐसी स्थिति में टीम उन्हें बाहर करने पर विचार करेगी। बता दें कि इंग्लैंड टीम के लिए अब तक इस टेस्ट सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के अलावा जो रूट का खराब फॉर्म भी एक बड़ी चिंता बना हुआ है, ये दोनों खिलाड़ी एक भी अर्धशतकीय पारी भी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER