स्पोर्ट्स / कोहली को समझ नहीं पाता, अपशब्द कहते तो हैं पर सुन नहीं सकते: रबाडा

Cric Tracker : Jun 02, 2019, 11:00 AM
5 जून से चल रहे विश्व कप में भारत का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होना तय है और शब्दों का युद्ध शुरू हो चुका है। रविवार को जहां प्रोटियाज बांग्लादेश से भिड़ेंगे, वहीं भारत के खिलाफ उनके मुकाबले को लेकर उत्साह चरम पर है। कोई आश्चर्य नहीं, यह एक करीबी चेहरा होगा और चीजों को आग लगाने के लिए, दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने मैदान पर विराट कोहली के व्यवहार को 'अपरिपक्व' कहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल (DC) के बीच खेल के बीच इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दोनों के बीच द्वंद्व शुरू हो गया। यह सब तब शुरू हुआ जब कोहली ने रबाडा को बाउंड्री के लिए स्मैक पिलाई और फिर बाद वाली बात में थोड़ा उलझ गए। भारतीय कप्तान को खासतौर पर बीच में प्रतिबंध लगाना पसंद है, जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है क्योंकि यह उसे जाता है, लेकिन वह इसे वापस भी दे देता है जब विपक्षी खिलाड़ी उसे परेशान करने की कोशिश करता है।

हालांकि, कगिसो रबाडा कोहली के इस व्यवहार से खुश नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि भारतीय कप्तान इसे गेंदबाज को देता है, लेकिन इसे वापस नहीं ले सकता है और क्रिकेटर के इस पहलू को 'अपरिपक्व' करार देता है।

T मुझे आदमी नहीं मिला ’

मैं सिर्फ गेम प्लान के बारे में सोच रहा था, वास्तव में, लेकिन विराट, उसने मुझे एक सीमा के लिए मारा और फिर उसके पास एक शब्द था। और फिर जब आप उसे वापस देते हैं, तो वह क्रोधित हो जाता है। मुझे लड़का नहीं मिला। हो सकता है कि वह ऐसा करता हो क्योंकि यह उसे जाता है, लेकिन यह मेरे लिए बहुत अपरिपक्व है। वह एक अभूतपूर्व खिलाड़ी है लेकिन वह दुर्व्यवहार नहीं कर सकता। लेकिन वे चीजें आपको विचलित नहीं कर सकती हैं, ”कगिसो रबाडा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा।

जब किसी से स्लेजिंग के बारे में पूछा जाता है, तो तेज गेंदबाज ने उल्लेख किया कि यह उसे और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है। "वास्तव में, मेरे लिए, यह सिर्फ मुझे जगाता है, अगर कुछ भी। अगर कोई मेरे पास आता है और कहता है, “मैं तुम्हें मारने जा रहा हूं। मैं आप से लिपटने जा रहा हूँ। आप नरम हैं ", यह मुझे जगाता है क्योंकि - यह एक लड़ाई-या-उड़ान प्रतिक्रिया है," 24 वर्षीय ने कहा।

कगिसो रबाडा ने शायद अपने उद्धरणों के साथ द्वंद्व शुरू कर दिया है और यह लड़ाई उनके और विराट कोहली के बीच देखने लायक होगी जब दोनों टीमें 5 जून को हॉर्न बजाएंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER