MP Assembly Election 2023 / सत्ता में वापसी के लिए कमलनाथ ने खेला मास्टर स्ट्रोक, कांग्रेस की सरकार बनी तो देंगे 1 रुपए यूनिट बिजली

Zoom News : Dec 16, 2022, 08:27 AM
MP Assembly Election 2023 : मध्यप्रदेश में सत्ता की राह तलाश रही कांग्रेस ने मिशन 2023 को लेकर एक तरफ जहां तैयारियां तेज कर दी हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर वादों का पिटारा खोल दिया है। कमलनाथ ने वादा किया है कि अगर साल 2023 में फिर से कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेशवासियों को 1 रुपए यूनिट बिजली दी जाएगी। बता दें कि कमलनाथ ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान 100 यूनिट तक 1 रुपए यूनिट बिजली की सौगात जनता को दी थी। इसके साथ ही कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार बनने पर और भी कई वादे पूरे करने की बात कही है। साथ ही कमलनाथ ने ये भी कहा है कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश संगठन में भी बदलाव किया जाएगा।


करीब 11 महीने पहले ही खोला वादों का पिटारा

अक्सर चुनावों के वक्त राजनैतिक पार्टियां अपना घोषणा पत्र जारी करती हैं जिनमें लोक लुभावन वादों के साथ ही सौगात देने का ऐलान किया जाता है लेकिन कमलनाथ ने साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से करीब 11 महीने पहले ही सत्ता में वापसी के लिए वादे करने शुरु कर दिए हैं। साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता चाबी मिली थी और फिर कमलनाथ मुख्यमंत्री बने थे लेकिन 15 महीने बाद ही 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस विधायकों के बगावत करने से कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। अब कमलनाथ एक बार फिर लगातार अपने कार्यकाल में किए गए कामों को फिर से लागू करने की योजना बना रहे हैं जो कि उनका मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा है।


अब तक ये घोषणाएं कर चुके हैं कमलनाथ

कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव के करीब 11 महीने पहले ही घोषणाएं शुरू कर दी हैं। कमलनाथ ने कहा- शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई सरकारी कर्मचारियों की पेंशन को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा। बता दें कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और यहां पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू किया गया है। अब एमपी चुनाव को देखते हुए कमलनाथ ने भी घोषणा की है।


पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई पुलिस की साप्ताहिक अवकाश योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा। बता दें कि कमलनाथ ने प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की शुरुआत की थी। हालांकि पुलिसकर्मियों की कमी के कारण इसे बंद कर दिया गया था।


फिर सस्ता होगा बिजली का बिल

कमलनाथ ने कहा- शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली देने वाली योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा। बता दें कि राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने इस योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के लागू होने के बाद आम लोगों को बड़ी राहत मिली थी। इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण की योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER