मंनोरजन / करीना कपूर के भाई अरमान फसें, ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग...

Zoom News : Feb 11, 2021, 03:51 PM
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीना कपूर (करीना कपूर) और रीमा जैन के चचेरे भाई अरमान जैन के बेटे रणबीर कपूर को तलब किया है। टॉप्स ग्रुप से जुड़े मामले में अरमान जैन को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस मामले में, मंगलवार को, ईडी के अधिकारियों ने दक्षिण मुंबई में अरमान जैन के घर पर छापा मारा, लेकिन यह छापा केवल दो घंटे तक चला। राजीव कपूर की मृत्यु के कारण इस मामले में कोई और कार्रवाई नहीं की जा सकी।

दरअसल, इस मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग के कारण अरमान जैन का नाम आया है। इस मामले में विहंग से भी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान विहंग के फोन का डेटा ईडी के अधिकारियों ने लिया था। इस समय के दौरान, कुछ ऐसी बातचीत सामने आई हैं, जिससे संदेह पैदा हुआ है। इसके बाद, ईडी ने इस मामले में अरमान के घर की जांच की और अब समन भेजा है।

आपको बता दें, टॉप्स ग्रुप को MMRDA की ओर से साइट्स की सिक्योरिटी के लिए बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला था। एक अनुबंध में सबसे ऊपर समूह के रूप में, MMRDA को साइटों पर ध्यान केंद्रित करना था। इस बीच, समूह के एक अधिकारी ने आरोप लगाया कि आधिकारिक तौर पर सुरक्षा गार्डों की संख्या वास्तविकता में नहीं थी। इस वजह से, Topps Group को यह ठेका पाने वाले Sarnaik की मुसीबतें बढ़ गईं। इससे पहले पैसों के लेन-देन का मामला सामने आया था।

प्रताप सरनाइक और उनके छोटे बेटे पुरवेश से भी पूछताछ की गई है। नवंबर 2020 में, ED के अधिकारियों ने ठाणे में सरनाइक के घर पर छापा मारा, जिसके बाद विहंग को ED के कार्यालय में लाया गया। विहंग से टॉप्स ग्रूप और सरनाइक के करीबी लोगों के बीच पैसे के लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।

बता दें, अरमान जैन फिल्म De लेके हम दीवाना दिल ’में नजर आए थे। इसके अलावा, अरमान ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', 'एक मैं और एक तू' और 'माई नेम इज खान' फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया है। आपको बता दें, कपूर परिवार पहले से ही परेशानियों में घिरा हुआ है। अरमान के मामा राजीव कपूर की मौत से परिवार में हर कोई परेशान है। इस मामले में अब ईडी का मामला भी सामने आया है।

कुछ समय पहले अरमान जैन की शादी हुई थी, जिसमें पूरे कपूर परिवार ने बहुत धमाका किया था। अरमान और अनीसा के रिसेप्शन की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं। शाहरुख खान और गौरी भी उनके रिसेप्शन में डांस करते नजर आए। अरमान और अनीसा कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। अरमान और अनीसा की शादी का समारोह काफी भव्य था। कपूर खान के बेटे की इस हाई प्रोफाइल शादी में बॉलीवुड से कई हाई-प्रोफाइल राजनीतिक हस्तियों ने हिस्सा लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER