Delhi Politics / केजरीवाल ने विधानसभा में रखा विश्वास मत, बोले- BJP हमारा एक भी विधायक नहीं खरीद पायी

Zoom News : Aug 29, 2022, 11:53 AM
Delhi Politics: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में प्रस्ताव पेश रखा. वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामें के बाद विपक्ष के विधायकों को स्पीकर राखी बिड़ला ने सभी को पूरे दिन के लिए बाहर करने का आदेश दिया. इसके बाद मार्शल्स, बीजेपी के विधायकों को बाहर ले गए. बीजेपी विधायक, स्कूलों में बने क्लासरूम में हुये भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाने की मांग कर रहे थे.

वहीं सदन में विश्वास मत पेश करने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम जनता को लगता है कि महंगाई अपने आप बढ़ रही है लेकिन ऐसा नहीं है. केंद्र के अनाप-शनाप टैक्स की वजह से महंगाई बढ़ रही है. इस टैक्स का खर्च आम लोगों पर नहीं किया जा रहा है बल्कि उससे अरबपति लोगों के लोन माफ किए जा रहे हैं.

सीएम ने कहा कि एक ओर जहां पूरी दुनिया में पेट्रोल डीजल के दाम घटते हैं तो वहीं भारत में इसका दाम बढ़ता रहता है. आखिर ये पैसा कहां जा रहा है. ये पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है. जहां अलग-अलग राज्यों के विधायकों को डरा धमका के खरीदा जाता है. बीजेपी ने  आम आदमी पार्टी के 40 विधायकों को खरीदने के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हुए थे लेकिन हमारे विधायक  ईमानदार हैं.

महंगाई से लोग हैं परेशान- सीएम अरविंद केजरीवाल

सीएम ने कहा-"यह बड़े दुख की बात है कि आज इतने अहम विषय पर चर्चा होनी है और विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया रख रहा है और वह चर्चा करना ही नहीं चाहते, केवल ड्रामेबाजी करना चाहते हैं. लोग देख रहे होंगे कि यह लोग बात ही नहीं करते नौटंकी करते हैं. आज पूरे देश के लोग महंगाई से बहुत परेशान हैं उनके घर नहीं चल रहे."

उन्होंने कहा "बहुत से लोगों ने एक टाइम की सब्जी लेने कम कर दी दूध लेना कम कर दिया. लोगों से पूछते हैं तो बहुत से लोगों को लगता है कि महंगाई अपने आप हो रही है जबकि महंगाई अपने आप नहीं हो रही इन लोगों ने टैक्स लगाया है इस वजह से हो रही है. इन्होंने दही पर टैक्स लगा दिया, 75 साल में दही लस्सी छाछ गेहूं चावल पर टैक्स लगा दिया, इन पर तो टैक्स अंग्रेजों ने भी नहीं लगाया था ना."

'कर्ज लेने के बाद इनके दोस्तों की नियत खराब'

सीएम ने कहा- "मेरे गुजरात के दोस्त बता रहे थे कि इन्होंने तो गरभा डांस पर भी टैक्स लगा दिया, देवी के सामने गरबा डांस होता है उनको भी नहीं छोड़ा. टैक्स लगाने से अरबों खरबों रुपए इनके पास आ रहे हैं यह पैसा जा कहाँ रहा है? उनके कुछ खरबपति दोस्त हैं, उन्होंने बैंकों से हजारों करोड रुपए के कर्ज़ लिए, कर्ज लेने के बाद इनके दोस्तों की नियत खराब हो गई. उनके पास कर्ज लौटाने के पैसे हैं, लेकिन नियत खराब हो गई."

मुख्यमंत्री ने कहा- "उन्होंने जाकर इनको बोला कि हमारे बैंकों के कर्ज माफ करा दो इन्होंने माफ करा दीजिए, 10 लाख करोड़ रुपए के कर्जे माफ किए. किसान दर दर की ठोकर खा रहा है, उसका कर्ज़ माफ नहीं करते. किसान अगर 1 इंस्टॉलमेंट ना दे तो घर पर आ जाते, एक मिडिल क्लास वाला अपनी कार की एक किस्त ना दे उसको नहीं छोड़ते."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER