Delhi / केजरीवाल ने कृषि कानून की कॉपी फाड़ी, कहा- सरकार और कितनी जान लेगी

Vikrant Shekhawat : Dec 17, 2020, 05:29 PM
Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में नए कृषि कानून पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान केजरीवाल ने कृषि कानून की एक प्रति दिखाई। उन्होंने कहा कि सरकार और कितना लेगी? इस आंदोलन में अब तक 20 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। एक किसान के रूप में, भगत सिंह आंदोलन में बैठे हैं। सरकार को अंग्रेजों से बदतर नहीं होना चाहिए।

सीएम ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने बरेली में रैली की और तीनों विधेयकों के फायदे बताने लगे कि आपकी जमीन नहीं जाएगी, बाजार बंद नहीं होगा। भाजपा को बताएं कि इस कानून का क्या लाभ है? भाजपा के लोगों को एक लाइन दी गई है कि किसान देश में कहीं भी फसल बेच सकता है। जब आप हवा में बात करेंगे तो क्या होगा? किसानों को नहीं, भाजपा को भ्रमित किया गया है, भाजपा को अफीम खिलाया गया है।

उन्होंने कोरोना युग में अध्यादेश क्यों पारित किया?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हमारे वकील ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कोरोना युग में अध्यादेश क्यों पारित किया? पहली बार राज्यसभा में मतदान के बिना 3 कानून कैसे पारित हुए? ये कानून बीजेपी के चुनाव को निधि देने के लिए बनाया गया है।

सीएम ने कहा कि दिल्ली विधानसभा केंद्र के कृषि कानूनों को खारिज कर रही है, केंद्र सरकार को अंग्रेजों से बदतर नहीं होना चाहिए और कानून को वापस लेना चाहिए। दिल्ली विधानसभा में कृषि कानूनों को निरस्त करने का संकल्प पत्र स्वीकार कर लिया गया है।

जय जवान, जय किसान के नारे

बता दें कि कृषि कानून के लिए गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया था। सत्र की शुरुआत में, मंत्री कैलाश गहलोत ने एक संकल्प पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने का आह्वान किया गया। इसके बाद हर स्पीकर को बोलने के लिए पांच मिनट का समय दिया गया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों महेंद्र गोयल, सोमनाथ भारती ने सदन में कृषि कानून की प्रति को फाड़ दिया। इस दौरान उन्होंने जय जवान, जय किसान के नारे लगाए और कहा कि जो कानून किसानों के खिलाफ है, हम उसे स्वीकार नहीं करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER