Tech / केंट आरओ ने भारत में लॉन्च किया नया एयर प्यूरीफायर

Zoom News : Dec 18, 2020, 01:06 PM
केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड ने यूवी-सी लाइट डिसइंफेक्शन के साथ केंट एल्पस-प्लस एयर प्यूयीरफायर लॉन्च कर दिया है। केंट के इस एयर प्यूरीफायर में यूवी डिसइंफेक्टेंट फीचर के साथ शुद्ध हवा के खतरनाक कणों को हटाने के लिए हेपा टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि हेपा फिल्टर्स पीएम 2.5 पार्टिकुलेट्स (99.99 फीसदी तक सफाई करता है), पराग, एलर्जी, सरफेस एडहेरिंग मोल्ड, फाइन डस्ट और क्लिंजिंग गंध जैसे सिगरेट के धुएं, दुर्गंध या पालतू जानवरों की गंध जैसे इनडोर कार्सिनोजन कणों को पकड़ने में यह सक्षम है।
केंट एल्पस एयर प्यूरीफायर विद यूवी डिसइंफेक्शन का सीडीआर 400 प्रति घंटा है जो कि 430 वर्ग फीट तक के एरिया के लिए परफेक्ट है। सीधे शब्दों में कहें तो इस एयर प्यरीफायर का इस्तेमाल लिविंग रूम और लॉबी जैसे एरिया में किया जा सकता है। इसमें इंटेलिजेंट एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग, और फिल्टर रिप्लेसमेंट इंडिकेटर्स, चाइल्ड लॉक और न्वाइज कैंसिलेशन जैसी कुछ स्मार्ट सुविधाएं शामिल हैं। केंट के इस एयर प्योरीफायर की कीमत 29,950 रुपये है।

अपने इस नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग पर केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन डॉक्टर महेश गुप्ता ने कहा, 'बाजार में पहले से ही कई अलग-अलग एडवांस्ड एयर प्यूरीफायर मौजूद हैं जो शुद्ध सांस लेने में मदद करते हैं, लेकिन महामारी ने नए सिर से सोचने पर हमें मजबूर कर दिया है। ऐसे में यूवी-सी लाइट डिसइंफेक्शन काफी उपयोगी साबित हो रहा है। हमने मौजूदा स्थिति और वायु गुणवत्ता की चिंता को समझते हुए अधिक इनोवेटिव और तकनीकी संचालित उत्पादों के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER