Cricket / केरल हाईकोर्ट ने विराट कोहली को भेजा नोटिस, मुश्किल में फंसे कप्तान

Zoom News : Jan 27, 2021, 05:22 PM
नई दिल्ली। केरल उच्च न्यायालय ने भारतीय कप्तान विराट कोहली, अभिनेत्री थम्मन और अजु वर्गीज को नोटिस भेजे हैं। विराट, तमन्ना और अजू, ऑनलाइन रमी गेम्स के ब्रांड एंबेसडर हैं। केरल उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका में इस ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि युवाओं को मादक पदार्थों की लत में लाने के लिए ब्रांड एंबेसडर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

हाईकोर्ट ने भी राज्य सरकार को नोटिस जारी कर उसका जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने उच्च न्यायालय में शिकायत की थी कि देश में कई लोगों ने ऑनलाइन गेम खेलकर भारी मात्रा में धन खोने के बाद अपनी जान गंवा दी और इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

27 साल के विनीत ने कुछ दिनों पहले तिरुवनंतपुरम के कुट्टिचल में आत्महत्या कर ली थी। उन्हें 21 लाख रुपये का नुकसान हुआ था। 32 साल के सजेश ने भी रमी को ऑनलाइन खेलते हुए एक बड़ी रकम खो दी। उन्होंने कहा, "माननीय उच्च न्यायालय का हस्तक्षेप स्वागत योग्य है क्योंकि मैं जानता हूं कि इस ऑनलाइन गेम से बहुत से लोगों की बड़ी राशि का नुकसान हुआ है। मैं खुद 6 लाख रुपये से अधिक का नुकसान उठा चुका हूं।"

उन्होंने जारी रखा, "ब्रांड एंबेसडर वास्तव में भोले-भाले युवाओं को इस गेम को खेलने में आकर्षित करने में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं जो जल्द ही एक लत है। मुझे इस लत और अदालत से बाहर निकलने के लिए पेशेवर चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी। इस खेल को भारत में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।"

हाल ही में पिता बने विराट कोहली आज चेन्नई पहुंचने वाले हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाने हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER