कोझिकोड विमान हादसा / केरल के मंत्री ने बताया- एक मृतक यात्री था कोरोना पॉजिटिव

AMAR UJALA : Aug 08, 2020, 01:32 PM
कोझिकोड विमान हादसा: केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग करने के दौरान फिसल गया और खाई में गिर गया। घटना में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। विमान में दो पायलट और क्रू मेंबस सहित 191 यात्री सवार थे। मृतकों में से एक यात्री कोरोना पॉजिटिव निकला है।

उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि 45 साल के यात्री सुधीर वायर्थ के नमूने को परीक्षण के लिए भेजा गया था और वह कोरोना पॉजिटिव निकले। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बचाव कार्यों में लगे सभी लोगों से स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट करने और एहतियातन आइसोलेशन में जाने के साथ ही अपना परीक्षण कराने को कहा है। 

मलप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 16 यात्रियों की हालत गंभीर है। बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त विमान में 10 नवजात बच्चे भी थे। दुबई-कोझिकोड उड़ान संख्या IX-1344 शुक्रवार की शाम 7.45 बजे लैंडिंग करते समय फिसल गया।

यह विमान हादसा इतना भीषण था कि विमान दो हिस्सों में बंट गया। घटना में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। विमान में 191 यात्री सवार थे। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि 127 लोग अस्पताल में हैं और अन्य को छुट्टी दे दी गई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER