ऑटो / नए साल में किआ सेल्टोस हुई महंगी, 35 हजार रुपये तक बढ़ गए दाम

AajTak : Jan 04, 2020, 11:51 AM
बीते साल दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Kia Motors ने Seltos को भारत में लॉन्‍च किया था। लॉन्चिंग के साथ ही इस कार को लोगों ने हाथों-हाथ लिया। हालांकि नए साल में अब  Kia Motors ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है।

दरअसल, कंपनी ने Seltos के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत में 20 हजार से 35 हजार रुपये तक का इजाफा कर दिया है। लॉन्चिंग के वक्‍त Kia Motors ने Seltos की कीमत 9.69 लाख से 16.99 लाख रुपये रखी थी। वहीं अब कीमत बढ़कर 9.89 लाख से 17.34 लाख रुपये हो गई। ये नई कीमत 1 जनवरी से प्रभावी है। बता दें कि मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टोयोटा और रेनो ने पिछले महीने इस बात की घोषणा की थी, वे जनवरी से वाहनों के दाम बढ़ाएंगी। हालांकि, अभी तक किसी ने भी नई कीमतों की घोषणा नहीं की है।

अगस्‍त में हुई थी लॉन्‍चिंग

बीते साल अगस्‍त महीने में कॉम्‍पैक्‍ट SUV के तौर पर Kia Seltos लॉन्‍च हुई थी। इस कार के दो डिजाइन ऑप्शन (टेक लाइन और जीटी लाइन) में बाजार में उतारी गई। Kia Seltos के इंटीरियर की बात करें तो कम बटन के साथ क्लीन दिखने वाला डैशबोर्ड है। प्रीमियम कार में दिलचस्‍पी रखने वालों को डैशबोर्ड का लुक पसंद आएगा। Kia के इस 5 सीटर कार में  10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 8-इंच का हेड्स-अप डिस्प्ले भी है। कार के सीट कंफर्ट और अडजेस्‍टेबल हैं। इसके अलावा कार में आपको 8-स्पीकर साउंड सिस्टम भी मिलता है।

सेफ्टी की लिहाज से बात करें तो इस एसयूवी में 6-एयरबैग्स हैं। इसके अलावा फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स भी सेफ्टी की लिहाज से बेहतर है।सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा, हील स्टार्ट असिस्टेंट और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर भी दिया गया है। इस कार में 3 ऑप्शन- 1.4-लीटर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन उपलब्‍ध हैं। ये तीनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप हैं। यह कार 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER