Auto / नए X-Line अवतार में आई Kia Seltos SUV, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

Zoom News : Aug 28, 2021, 12:38 PM
किआ इंडिया ने अपनी पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी - Kia Seltos का एक नए टॉप-एंड वेरिएंट पेश किया है। इसे Kia Seltos X-Line नाम दिया गया है। वेरिएंट को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। नए वेरिएंट में कार को डार्क थीम के साथ ज्यादा आकर्षक लुक देने की कोशिश की गई है। कार के एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। जबकि एंटीरियर और इंजन को बस थोड़ा सा बदला गया है। कंपनी इस वेरिएंट की ऑफिशियल लॉन्चिंग सितंबर 2021 में कर सकती है। यह कार के वर्तमान टॉप वेरिएंट GTX+ (कीमत ₹16.65 लाख से ₹17.85 के बीच) से भी महंगा होगा। आइए जानते हैं किआ सेल्टोस एक्स-लाइन की ज्यादा डिटेल्स:

कितना अलग है सेल्टोस का X-Line वेरिएंट:
किआ सेल्टोस एक्स-लाइन कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आती है। यह एक नए डार्क थीम वाले कलर ऑप्शन में आती है जिसे कंपनी ने एक्सक्लूसिव मैटर ग्रेनाइट एक्सटीरियर नाम दिया है। आगे की तरफ, नया ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल मिलता है और हेडलाइट्स को स्मोक्ड इफेक्ट दिया गया है। फ्रंट बंपर को भी थोड़ा बदला गया है, जिसमें अब नया एयरडैम और एक ऑरेंज पट्टी देखने को मिलती है। इसके अलावा ग्लॉसी ब्लैक ORVMs, 18-इंच क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील, स्मोक्ड एलईडी टेललाइट्स और नई क्लैडिंग देखने को मिलती है।

इंटीरियर की बात करें तो डिजाइन और लेआउट पहले जैसा ही रहने वाला है, हालांकि इसमें डार्क थीम और नई लैदर अपहॉलस्ट्री देखने को मिलेगी। एक्स-लाइन में टॉप वेरिएंट की ही तरह 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, UVO कनेक्ट कार सिस्टम, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, और बोस साउंड सिस्टम भी रेगुलर सेल्टोस से लिए गए हैं।

किआ सेल्टोस एक्स-लाइन में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलने की संभावना है। 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138 बीएचपी और 242 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है। जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है और यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER