Auto / Kia का कमाल, दो साल में बेच दीं 2 लाख से ज्यादा Seltos

Zoom News : Aug 21, 2021, 12:05 PM
किआ इंडिया (Kia India) का भारत में जबर्दस्त परफॉर्मेंस रहा है। किआ ने भारत में अपने कामकाज के 2 साल में अपनी कॉम्पैक्ट SUV सेल्टॉस (Seltos) की 2 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेची हैं। इसके अलावा, कंपनी ने अपना कामकाज शुरू करने के बाद से भारत में डेढ़ लाख से ज्यादा कनेक्टेड कारें बेची हैं।

टोटल सेल्स में Seltos की हिस्सेदारी 66% से ज्यादा
इस महीने की शुरुआत में किआ इंडिया ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। किआ, भारत में 3 लाख यूनिट्स की सेल्स हासिल करने वाली फास्टेस्ट कार मैन्युफैक्चरर बन गई है। किआ के मुताबिक, उसकी टोटल सेल्स में Seltos की हिस्सेदारी 66 फीसदी से ज्यादा है। सेल्टॉस की 58 फीसदी सेल्स टॉप वेरियंट्स से आई है। वहीं, ऑटोमैटिक वेरियंट्स की Seltos की सेल्स में 35 फीसदी हिस्सेदारी रही है।

डीजल वेरियंट की टोटल सेल्स में 45% तक हिस्सेदारी
Kia Seltos की टोटल सेल्स में डीजल वेरियंट्स की हिस्सेदारी 45 फीसदी तक रही है। किआ का कहना है कि सेल्टॉस के नए लॉन्च हुए iMT वेरियंट को 4 महीने से कम में ही बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। जहां तक कनेक्टेड कारों की बिक्री का सवाल है तो कनेक्टेड कार सेल्स में Kia Seltos की हिस्सेदारी 78 फीसदी से ज्यादा रही है। वहीं, Kia Sonet की हिस्सेदारी 19 फीसदी रही है। जब कनेक्टेड किआ कार खरीदने की बात आती है तो Kia Seltos का HTX 1.5 पेट्रोल वेरियंट ग्राहकों का पसंदीदा वेरियंट है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER