Auto / Kia Sonet सबकॉम्पैक्ट SUV 7 अगस्त को होगी पेश

Zoom News : Aug 04, 2020, 12:53 PM
Kia Sonet का भारतीय बाजार में वैश्विक स्तर पर 7 अगस्त को डेब्यू किया जा रहा है, जिसके बाद Kia आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग शुरू कर सकती है। हालांकि, हमें इस एसयूवी के बारे में कई जानकारी मिली है जैसे कि इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में कुछ तस्वीरें और लीक हुई फोटोज सामने आई हैं। ऐसे में हम आपको इन्हीं के आधार पर नई Kia Sonet के बारे में बताएंगे कि आपको इस गाड़ी में क्या अनुमानित फीचर्स और डिजाइन मिल सकता है।


एक्सटीरियर


Kia Sonet को पहले ही कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर टीज किया गया है। इसके अलावा यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान भी देखी गई है। नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी दिखने में काफी पूरी तरह Sonet कॉन्सेप्ट की तरह लग सकती है जो ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश किया गया था। सेगमेंट स्टैंडर्ड्स के हिसाब से इसमें चौड़ा स्टांस और टायगर नोज ग्रिल के साथ मोटी हेडलाइट्स दी जा सकती है जो इसे काफी अक्रामक लुक दे। रियर में कंपनी ने रियर में आपको यह एक संयुक्त टेललाइट बार, एक पतले रियर विंड स्क्रीन और एक लंबे रियर बंपर हाउसिंग के साथ स्किड प्लेट्स देखने को मिलेगी। इसके साथ ही इसमें सेगमेंट स्टैंडर्ड LED हेडलाइट्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स (DRLs), टेललाइट्स के साथ LED गाइडलाइट्स भी दी जाएंगी। कंपनी इसमें 15 इंच के मशीन्ड एलॉय व्हील्स देगी।


इंटीरियर्स


Seltos की तरह Sonet भी टेक लाइन और GT लाइन वेरिएंट्स में आ सकती है। GT लाइन वेरिएंट में कंपनी ब्लैक इंटीरियर के साथ रेड कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग देगी। हमें उम्मीद है कि टेक लाइन में कंपनी डुअल-टोन ब्लैक और बीज इंटीरियर्स दिया जा सकता है। कुछ एलिमेंट्स की बात करें तो कंपनी इसमें मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इन्फोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक सिंगल हाउसिंग दी जाएगी जो Seltos से ली गई होगी। इसके अलावा इसमें सिल्वर एक्सेंट्स का इस्तेमाल एयर-कॉन वेंट्स और सेंट्रल कंसोल पर किया जा सकता है।


फीचर्स


Kia ने पहले ही घोषणा की है कि वह अपनी Sonet में कई सारे सेगमेंट के पहले फीचर्स शामिल करेगी। इसमें कंपनी वेंटिलेटेड सीटें, सन ब्लाइंड्स, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी और Kia का UVO कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप शामिल है। बेस वेरिएंट में कंपनी Sonet में 2-DIN ऑडियो सिस्टम और लोअर ट्रिम्स में एयर-कॉन सिस्टम पर मैनुअल कंट्रोल्स दिए जाएंगे।


इंजन


Sonet में कंपनी इंजन ऑप्शन्स के तौर पर Hyundai Venue वाले ही पावरट्रेन शामिल कर सकती है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, एक 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल कर सकती है। ट्रांसमिशन ऑपशन्स के तौर पर कंपनी इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दे सकती है। वहीं, DCT ऑटोमैटिक का विकल्प GT लाइन ट्रिम्स में दिया जा सकता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER