दुनिया / किम जोंग का फरमान, अगर कोरोना के तोड़े नियम तो अधिकारी को मार दो गोली

Zoom News : Nov 29, 2020, 06:57 PM
दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन कोरोना संक्रमण के बारे में अजीब फैसले ले रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने राजधानी प्योंगयांग में समुद्री मछली पकड़ने और कम से कम दो लोगों को मारने का आदेश दिया है। किम की सरकार ने विदेश में राजनयिकों को कुछ भी करने से मना कर दिया है जो अमेरिका को उकसा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, किम नए अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन के उत्तर कोरिया के लिए नए दृष्टिकोण के बारे में चिंतित हैं। सांसदों ने नेशनल पीस सर्विस द्वारा एक निजी ब्रीफिंग में भाग लेने के बाद यह जानकारी दी।

सांसदों में से एक, हा-के-कुंग ने एनआईएस के हवाले से कहा कि किम "अत्यधिक गुस्से" को प्रदर्शित कर रहे थे और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर "तर्कहीन उपाय" कर रहे थे। कुंग ने कहा कि एनआईएस ने सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने पिछले महीने प्योंगयांग में एक हाई-प्रोफाइल मनी चेंजर आयोजित किया जो विनिमय दर को कम करने के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने एनआईएस के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में विदेश से लाए गए सामानों पर रोक लगाने वाले सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक प्रमुख अधिकारी की हत्या कर दी। वहीं, जिन दो लोगों को सजा दी गई है, उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

एनआईएस ने सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने समुद्री जल को वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए समुद्री मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है। एनआईएस ने कहा कि उत्तर कोरिया ने कम से कम एक दक्षिण कोरियाई दवा कंपनी पर भी हैकिंग का प्रयास किया, जो एक कोरोना वायरस वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रही थी। उत्तर कोरिया ने कहा है कि उसे अपनी धरती पर एक भी कोरोना वायरस का मामला नहीं मिला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER