KKR vs RR Live Score, IPL 2022 / राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने खेली शानदार पारी

Zoom News : May 02, 2022, 11:22 PM
IPL 2022 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया है। KKR के सामने 153 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने आखिरी ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। चौथे विकेट के लिए नीतीश राणा (48) और रिंकू सिंह (42) ने 38 गेंदों में नाबाद 6 रन जोड़कर KKR की जीत को पक्का किया।


कोलकाता की लगातार 5 हार के बाद ये पहली जीत है। टीम ने अब तक टूर्नामेंट में 10 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है। 6 में केकेआर को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, RR की 10 मैचों में चौथी हार है। टीम ने 6 मुकाबले जीते हैं।


इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए RR ने 152/5 का स्कोर बनाया था। संजू सैमसन (54) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, आखिरी ओवरों में हेटमायर ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 13 गेंद में नाबाद 27 रन बनाए। उनकी इसी पारी के दम पर राजस्थान 150 का आंकड़ा पार कर पाई। KKR के लिए सबसे ज्यादा विकेट टिम साउदी के खाते में आए। उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए।


श्रेयस और राणा की साझेदारी

KKR ने पहले दो विकेट 32 के स्कोर पर गंवा दिए थे। बाबा इंद्रजीत (15) को प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया और एरोन फिंच (4) का विकेट कुलदीप सेन के खाते में आया। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने 60 रन जोड़कर टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया। इस साझेदारी को ट्रेंट बोल्ट ने श्रेयस (34) को आउट कर तोड़ा।


संजू की कप्तानी पारी

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर अपने IPL करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया। मौजूदा टूर्नामेंट में संजू का दूसरा और KKR के खिलाफ तीसरा 50+ स्कोर है। हालांकि वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 49 गेंदों में 54 रन बनाकर मावी की गेंद पर आउट हुए।


करुण नायर 13 गेंदों में 13 रन बनाकर अनुकूल रॉय की गेंद पर आउट हुए।

तीसरे विकेट के लिए नायर और संजू ने 28 गेंदों पर 35 रन जोड़े।

KKR के लिए पहला मैच खेल रहे अनुकूल रॉय में 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया।

रियान पराग (19) को टिम साउदी ने आउट किया।


बटलर ने किया निराश

ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर इस मैच में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वह 25 गेंदों में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका विकेट साउदी के खाते में आया और लॉन्ग ऑन पर मावी ने कैच पकड़ा। अपनी पारी में जोस ने केवल 3 चौके लगाए।


इस सीजन बटलर 10 पारियों में 65.33 की औसत से 588 रन बना चुके हैं।

दूसरे विकेट के लिए बटलर और सैमसन ने 39 गेंदों में 48 रन जोड़े।


RR की धीमी शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए RR की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर में देवदत्त पडिक्कल 5 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच उमेश यादव ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा। पहले 6 ओवर में टीम का रन रेट सिर्फ 6.33 था। टीम की ओर से पावर प्ले में 5 चौके और 1 सिक्स लगा।


दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

KKR ने प्लेइंग-XI में दो बदलाव करते हुए हर्षित राणा और वेंकटेश अय्यर की जगह अनुकूल रॉय और शिवम मावी को मौका दिया है। वहीं, RR ने करुण नायर की जगह डैरिल मिचेल को शामिल किया है।


RR: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।


KKR: एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नीतीश राणा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER