Auto / जानें कब होगी लॉन्च नई Maruti Suzuki Alto

Zoom News : Mar 22, 2021, 01:00 PM
मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) भारतीय बाजार में सबसे सफल कारों में से एक रही है। भारत में बजट कारों को काफी पसंद किया जाता है। कम कीमत के चलते यह कार हर जेनेरेशन में खूब बिकी है। इसकी पॉप्युलैरिटी को देखते हुए कंपनी इसका नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी साल के अंत तक इसे भारतीय बाजार में उतार देगी।

नया इंजन और डिजाइन
नई ऑल्टो कई बदलाव के साथ आएगी। जापान की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नया मॉडल HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसका इस्तेमाल वैगन आर और एस-प्रेसो में किया जाता है। कार 660cc नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 49bhp पावर जेनेरेट करता है।

ऑल्टो के अलावा ग्राहको को नई सिलैरियो का भी इंतजार है। बात करें इस कार की डिजाइन की तो सिलैरियो का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ा होगा जिससे आपको पहले से ज्यादा स्पेसियस कैबिन मिलेगा इसके अलावा ओवरऑल न्यू डिजाइन कार को फ्रेश लुक देगा। नई सिलैरियो में 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर K10B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जिसका इस्तेमाल करेंट जेनेरेशन मॉडल में भी किया जाता है जो 68PS पावर और 90Nm पीक टॉर्क जेनेरेट करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER