क्रिकेट / बुढ़ापे में आप चीं-चीं करने लगते हैं: ऐंडरसन को कहते स्टंप माइक पर सुने गए कोहली

Zoom News : Aug 16, 2021, 09:16 AM
क्रिकेट: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन मैदान में भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिली। यह वाकया भारत की दूसरी पारी के दौरान हुआ। यहां पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद के दौरान जब एंडरसन गेंदबाजी छोर की तरफ जा रहे थे तब उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े कोहली से कुछ कहा। इसके बाद कोहली ने उन्हें ऐसा जवाब दिया कि एंडरसन की बोलती बंद हो गई।

विराट जवाब में पहले तो एंडरसन के खिलाफ कुछ गालियों का इस्तेमाल करते हैं और फिर कहते हैं, 'यह एक पिच है और तुम यहां दौड़ रहे हो। यह तुम्हारा घर नहीं है।' यहां एंडरसन के गुस्सा होने के पीछे की वजह भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी है, जिन्होंने मैच के तीसरे दिन उनका बल्लेबाजी करना मुश्किल कर दिया था। इस दौरान इंग्लैंड की पारी का आखिरी विकेट झटकने के लिए बुमराह ने पूरी जान लगा दी और बाउंसर-यॉर्कर की बौछार करते हुए एंडरसन की जमकर खबर ली। इस दौरान एंडरसन बुमराह का सामना करते समय काफी असहज दिखे।

मैच की बात करें तो भारत के खिलाफ इस समय इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है। भारत के पहली पारी में 364 रनों के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर समाप्त हुई। इंग्लिश कप्तान जो रूट ने नाबाद 180 रनों की शानदार पारी खेली। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 27 रनों की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद जब भारत की दूसरी पारी शुरू हुई तो टीम मुश्किल नजर आ रही है, क्योंकि उसने 56 रन तक आते-आते विराट कोहली और केएल राहुल समेत चोटी के तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं। उसकी कुल बढ़त अब तक केवल 29 रनों की हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER