Cricket / कोहली ने गांगुली के बयान को साबित किया झूठा, गावस्कर बोले- सौरव को देनी चाहिए सफाई

Zoom News : Dec 16, 2021, 07:33 AM
Cricket | विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद कल यानी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. विराट कोहली ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान को झूठा साबित कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैंने विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया था. कोहली ने गांगुली के उस बयान पर अपना चौंकाने वाला रिएक्शन दिया है. 

कोहली ने गांगुली के बयान को साबित किया झूठा

कोहली ने खुलासा किया कि उन्हें किसी ने भी टी20 की कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका था. अब इसको लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि सौरव गांगुली से पूछा जाना चाहिए कि बयानों में यह अंतर क्यों है? कोहली ने कहा था कि टी20 कप्तानी छोड़ते समय मुझे किसी ने नहीं कहा कि कप्तानी मत छोड़ो. वहीं, गांगुली ने कहा कि कोहली से हमने रिक्वेस्ट की थी कि वह पद पर बने रहें.

गावस्कर ने गांगुली से मांगी सफाई

गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, 'मुझे लगता है कि कोहली की यह टिप्पणी वास्तव में BCCI को तस्वीर में नहीं दर्शाती है. मुझे लगता है कि गांगुली वह व्यक्ति है, जिनसे पूछा जाना चाहिए कि उनको यह धारणा कहां से मिली कि उन्होंने कोहली को ऐसा संदेश दिया है. तो बस यही बात है. हां, वह बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और उनसे जरूर पूछा जाना चाहिए कि यह अंतर क्यों है? आप जो कहना चाहते हैं और भारतीय कप्तान ने जो कहा है, उसमें अंतर के बारे में पूछने के लिए वह शायद सबसे अच्छे व्यक्ति हैं.'

कम्यूनिकेशन साफ होना चाहिए

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा, 'हमेशा कम्यूनिकेशन में साफ लाइन होने से मदद मिलती है. अब जो भी हुआ है, इससे आगे कम्यूनिकेशन साफ होना चाहिए और चयन समिति के चैयरमैन को आकर खिलाड़ी को बताना चाहिए कि क्यों चयन किया गया और क्यों नहीं.' बता दें कि विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कहा कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते हुए मुझे किसी ने नहीं रोका और न ही बात की. इससे पहले सौरव गांगुली ने कहा था कि कोहली से टी20 कप्तानी छोड़ते समय कहा गया था कि वह इसे नहीं छोड़ें, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद क्रिकेट के लिए एक कप्तान के सिद्धांत पर चलते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया.

वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर क्या बोले कोहली? 

कप्तानी से हटाए जाने के बाद मेरी बल्लेबाजी पर बहुत ज्यादा असर नहीं देखने को मिलेगा. जब भी मैं इंडिया के लिए खेलता हूं तो मैं अपना सबकुछ देता हूं. जिस तरह से मैं भारत के लिए वनडे में अपना योगदान देता था, उसी तरह से देता रहूंगा. मैं वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था. मैं वनडे के लिए भी उपलब्ध हूं और हमेशा ही खेलना चाहता हूं. मैंने बोर्ड से कभी भी ब्रेक की बात नहीं कही. भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा जिसके बाद तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

विराट कोहली ने इस बयान से चौंकाया

विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ी, तो मैंने BCCI को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, लेकिन सेलेक्टर्स ने बाद में अपने तरीके से फैसला लिया. विराट कोहली ने कहा, ' मैं वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं. कुछ चीजें जो अतीत में सामने आईं कि मैं कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था, ऐसी चीजें विश्वसनीय नहीं हैं. टेस्ट टीम के चयन से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया और पांच 5 चयनकर्ताओं ने बताया कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा.'  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER