क्रिकेट / यह टीम नहीं, एक परिवार है: डब्ल्यूटीसी फाइनल हारने के बाद टीम की तस्वीर शेयर कर कोहली

Zoom News : Jun 25, 2021, 02:39 PM
नई दिल्ली: टीम इंडिया को World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बन गई है. इस बड़े मैच को हारने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी टीम के साथ पहली फोटो शेयर की है. 

विराट ने जीता सबका दिल 

WTC फाइनल में हार झेलने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी टीम के साथ पहली फोटो शेयर की है. इस फोटो के साथ विराट ने जो कैप्शन डाला है उसने सभी का दिल जीत लिया है. विराट ने लिखा, 'यह सिर्फ एक टीम नहीं है. यह एक परिवार है. हम आगे बढ़ते रहेंगे. साथ में.' इस फोटो के बाद से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है.

फिर टूटा टीम इंडिया का दिल 

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में सभी पूरी तरह फ्लॉप रहे. बल्लेबाजी में भारत सिर्फ 170 रन पर सिमट गया. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं चल पाए. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को छोड़कर एक भी गेंदबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. शमी, बुमराह, ईशांत और जडेजा जैसे गेंदबाज भारत को इस मैच में सफलता नहीं दिला पाए. इस हार के साथ ही टीम इंडिया का एक और सपना टूट गया. 

144 साल बाद मिला पहला टेस्ट चैंपियन

क्रिकेट में आज तक फैंस ने वनडे वर्ल्ड कप में कई टीमों को विजेता बनते देखा है. इतना ही नहीं 2007 के बाद से लगातार पूरी दुनिया को टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी विजेता मिल रहा है. लेकिन क्रिकेट के इतिहास के 144 सालों में अब तक एक बार भी किसी को टेस्ट वर्ल्ड कप का विजेता देखने को नहीं मिला है. लेकिन आज पहली बार दुनिया को न्यूजीलैंड के रूप में उनका पहला टेस्ट चैंपियन मिल गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER