क्रिकेट / गेंद व बैट में संपर्क न होने के बावजूद जाने लगे कोहली, रहाणे ने रिव्यू के लिए रोका

Zoom News : Aug 29, 2021, 09:19 AM
नई दिल्ली. लीड्स टेस्ट का चौथा दिन…भारतीय पारी का 87वां ओवर…और पूरे इंग्लैंड में जश्न मनाए जाने लगा. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन सभी बेहद खुश थे. मैदान पर मौजूद इंग्लिश फैंस जमकर खुशियां मना रहे थे लेकिन ये जश्न, ये खुशी सिर्फ पलभर के लिए ही रहा, क्योंकि टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की एक सलाह ने सभी को खामोश कर दिया. दरअसल 87वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ कैच आउट की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. विराट कोहली भी पैवेलियन की ओर जाने लगे लेकिन तभी अजिंक्य रहाणे ने उन्हें रोका दिया और डीआरएस लेने की सलाह दी.

डीआरएस के बाद जो नजारा दिखाई दिया उसने इंग्लैंड के दिल तोड़ दिये और भारतीय फैंस में एक बार जोश भर दिया. विराट कोहली नॉट आउट पाए गए क्योंकि गेंद ने उनके बल्ले का किनारा नहीं लिया था. गेंद उनके बल्ले के काफी दूर से निकली थी और विराट कोहली का बैट उनके पैड से टकराया था. विराट कोहली बाल-बाल बच गए और उन्होंने 90वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. विराट कोहली ने रॉबिनसन की गेंद पर फ्लिक शॉट खेलकर दौरे पर अपना पहला अर्धशतक लगाया. विराट कोहली के टेस्ट करियर का ये 26वां अर्धशतक है और मुश्किल मौके पर भारतीय कप्तान से ऐसी ही पारी की उम्मीद थी. हालांकि विराट कोहली 55 रन के स्कोर पर आउट हो गए. उनके बाद उपकप्तान रहाणे भी 10 रन बनाकर आउट हुए.

पुजारा शतक से चूके

मैच के चौथे दिन भारतीय फैंस का दिल उस वक्त टूट गया जब चेतेश्वर पुजारा शतक से चूक गए. पुजारा कल के 91 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए. रॉबिनसन की अंदर आती गेंद को वो भांप नहीं सके और उन्होंने उसे छोड़ा. गेंद पुजारा के बल्ले से टकराई और LBW की अपील हुई. अंपायर ने नॉट आउट दिया लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रिव्यू लिया और इंग्लिश टीम सही साबित हुई. और इस तरह पुजारा की बेहतरीन पारी का अंत हुआ.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER