Lockdown / लोगों की लापरवाही से फैल रहा कोरोना, फिर लग सकता है लॉकडाउन

AMAR UJALA : Jul 07, 2020, 10:32 PM

लॉकडाउन में ढील देने के बाद से देशभर में लगातार हो रही लापरवाही की वजह से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में कई राज्यों और इलाकों में लॉकडाउन को फिर से बढ़ाया जा चुका है। वहीं अब पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी प्रतिबंध लगाने के संकेत मिले हैं।   

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि संक्रमण के फैलाव की वजह से पश्चिम बंगाल सरकार कुछ हिस्सों में फिर लॉकडाउन लगाने के विकल्प पर गौर करने के लिए बाध्य हो रही है। 

कोलकाता नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले दो सप्ताह में इस महानगर में कोरेाना वायरस से जितने लोग संक्रमित पाए गए हैं उनमें 85 फीसदी ऐसे हैं जो पढ़े-लिखे हैं और हाउसिंग कॉम्प्लेक्स, अपार्टमेंट या पक्के मकानों में रहते हैं जबकि 15 फीसद झुग्गी बस्ती इलाके से हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पढ़े-लिखे और जिम्मेदार लोगों से इस वायरस के प्रसार को रोकने की योजना को लागू करने में प्रशासन की मदद की उम्मीद की जाती है लेकिन उसके विपरीत वे सहयोग नहीं कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि इन लोगों की लापरवाही कोविड-19 के मामलों में हाल की वृद्धि की वजह है और इसने सरकार को उन कुछ क्षेत्रों में कड़े लॉकडाउन को फिर से लागू करने पर गौर करने के लिए प्रेरित किया है जहां बड़ी संख्या में संक्रमण सामने आए हैं।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER