देश / कर्नाटक कांग्रेस ने पीएम मोदी को बताया 'अंगूठा छाप', बाद में ट्वीट डिलीट कर दी सफाई

Zoom News : Oct 19, 2021, 02:21 PM
बेंगलुरु: कर्नाटक में विधानसभा उपचुनाव होने हैं। उससे पहले बीजेपी और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध तेज हो गया है। मामला तब गंभीर हो गया, जब कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को 'अंगूठा छाप' (अनपढ़) कहा। विवाद बढ़ने पर डीके शिवकुमार ने यह ट्वीट डिलीट करवाया और कहा कि नौसिखिए की गलती से सब हुआ।

कांग्रेस आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'कांग्रेस ने स्कूल बनवाए, लेकिन मोदी कभी पढ़ने नहीं गए। कांग्रेस ने वयस्क शिक्षा के लिए एक योजना भी शुरू की थी। मोदी ने वहां भी नहीं सीखा। जिन लोगों ने भीख मांगना चुना, वे देश के लोगों को भीख मांगने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। #अंगूठा-छाप मोदी के कारण देश भुगत रहा है।'

पीएम को राहुल से बहस के लिए भी दी चुनौती

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, कांग्रेस ने मोदी को आर्थिक मोर्चे पर देश के सामने आने वाली समस्याओं के लिए भी जिम्मेदार ठहराया। यही नहीं, पीएम को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सार्वजनिक बहस के लिए भी चुनौती दी।

कर्नाटक बीजेपी ने बोला हमला

कर्नाटक बीजेपी ने इस मामले में हमला बोला। बीजेपी ने कहा कि हालांकि पर्याप्त स्कूल थे, एक 50 वर्षीय युवा नेता (राहुल गांधी) भारत में नहीं पढ़ा। यद्यपि वयस्क शिक्षा कार्यक्रम था लेकिन पप्पू मानसिक रूप से विकसित नहीं हुआ। वहीं कर्नाटक बीजेपी की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा कि इनता नीचे सिर्फ कांग्रेस ही गिर सकती है।

डी शिवकुमार ने मांगी माफी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने इस मामले में ट्वीट करके सोशल मीडिया टीम से इस ट्वीट को हटाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह कार्रवाई भी करेंगे, इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने माफी भी मांगी और कहा कि यह सब नौसिखिए की गलती थी।

डीके शिवकुमार ने ट्वीट किया, 'मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि राजनीतिक विमर्श के लिए नागरिक और संसदीय भाषा का प्रयोग होना चाहिए। कर्नाटक कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक नौसिखिए सोशल मीडिया मैनेजर ने ट्वीट किया। यह असभ्य ट्वीट खेदजनक है और इसे वापस ले लिया गया है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER