LSG vs DC IPL 2024 / कुलदीप, मैकगर्क ने दिलाई दिल्ली को लखनऊ पर धमाकेदार जीत

Zoom News : Apr 12, 2024, 11:30 PM
LSG vs DC IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पर पहली जीत हासिल की है। टीम ने मौजूदा सीजन के 26वें मुकाबले में सुपरजायंट्स को 6 विकेट से हराया। यह दिल्ली की लगातार दो हार के बाद पहली जीत है, जबकि लखनऊ लगातार तीन जीत के बाद हारी है।


लखनऊ में शुक्रवार को दिल्ली ने 168 रन का टारगेट 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले, लखनऊ ने अपने होमग्राउंड इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए।


DC की ओर से डेब्यू कर रहे जैक फ्रेजर-मैगर्क ने 35 बॉल पर 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने 41 रनों का योगदान दिया। रवि बिश्नोई को दो विकेट मिले। LSG से आयुष बडोनी ने 31 बॉल पर नाबाद 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 8वें विकेट के लिए अरशद खान के साथ 73 रन भी जोड़े। कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए। खलील अहमद को 2 विकेट मिले।


छा गए कुलदीप, मैकगर्क

दिल्ली की जीत में कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की. इस चाइनामैन गेंदबाज ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट लिए. कुलदीप यादव ने केएल राहुल, मार्कस स्टोयनिस और निकोलस पूरन के अहम विकेट लिए. इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जैक फ्रेज़र मैकगर्क ने सिर्फ 35 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली. ऋषभ पंत ने भी 24 गेंदों में 41 रन बनाए. पृथ्वी शॉ ने 32 रनों का अहम योगदान दिया.


बढोनी की मेहनत गई बेकार

लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्लेबाजों ने निराश किया लेकिन 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे आयुष बढोनी ने कमाल प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 35 गेंदों में 55 रन बनाए. केएल राहुल ने 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली. हालांकि इन दोनों के अलावा कोई और कुछ खास नहीं कर पाया और अच्छी बैटिंग विकेट पर भी लखनऊ 167 रनों तक पहुंची.


अंक तलिका का हाल

दिल्ली की इस जीत के बाद अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है. दिल्ली की टीम अब 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गई है. वहीं आरसीबी अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर लुढ़क गई. लखनऊ की ये पांच मैचों में दूसरी हार है लेकिन ये टीम अब भी चौथे स्थान पर है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER