IND vs SL / कुलदीप यादव ने रोहित-विराट के सामने कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मच गया हाहाकार

Zoom News : Jan 13, 2023, 04:29 PM
India vs Sri Lanka 2nd ODI, Kuldeep Yadav : चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को पिछले कुछ समय से मौके कम ही मिल पा रहे हैं लेकिन जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो खुद को साबित करने की कोशिश में रहते हैं. कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में गेंद से कमाल दिखाया और मेहमान टीम के 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद उन्होंने अपने रोहित और विराट की मौजूदगी में अपने दिल की बात सामने रख दी.

कुलदीप ने किया कमाल

कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर सीरीज के दूसरे वनडे में कुलदीप को मौका दिया. उन्होंने प्लेइंग-11 में केवल एक बदलाव किया और युजवेंद्र चहल को बाहर कर कुलदीप को शामिल किया. कुलदीप ने कप्तान और फैंस का भरोसा भी नहीं तोड़ा और कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 अहम विकेट लिए. इसी के चलते कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. 

कम मौके मिलने पर बोले कुलदीप

28 वर्षीय कुलदीप यादव ने मैच जीतने के बाद अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. मुझे जो भी मौके मिलते हैं, मैं अपनी क्षमताओं के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. जब आप खेलते हैं, तो आपको फोकस करना होता है. इस समय, मैं वास्तव में अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'टीम संयोजन महत्वपूर्ण है. मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता, बस मौका आने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान लगाता हूं. आपको कुछ नया करते रहने की जरूरत है, आप एक ही रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर सकते.'

चहल को बताया सपोर्टर

यूपी के कानपुर के रहने वाले कुलदीप ने कहा, 'मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है, मैं अपना ध्यान उस पर लगाता हूं जब भी मुझे कोई मैच नहीं मिलता है. पिछले एक साल में मैंने अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया है. इसका पूरा श्रेय एनसीए कोच को जाता है. इससे मुझे लय में आने और अधिक आक्रामक बनने में मदद मिली है.' उन्होंने सभी के सामने युजवेंद्र चहल को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा. कुलदीप ने कहा, 'युजी (चहल) ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया है. जाहिर है कि वह जानता थे कि बल्लेबाज कैसे खेलते हैं क्योंकि वह पहले के मैच खेल चुके हैं. इसलिए वह मुझे सलाह देते रहते हैं.'

2017 में मिला डेब्यू का मौका

घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले कुलदीप ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में अपना पहला टेस्ट मैच खेला. उसी साल वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में भी सफल रहे. कुलदीप यादव ने अभी तक अपने करियर में 8 टेस्ट, 74 वनडे और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 34, वनडे में 122 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 44 विकेट लिए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER