'INDIA' Alliance Meeting / 'INDIA' के मंच से लालू यादव की ISRO से अपील- मोदी को सूर्यलोक पहुंचाओ...

Zoom News : Sep 01, 2023, 05:18 PM
'INDIA' Alliance Meeting: लालू यादव लंबे अर्से बाद किसी सार्वजनिक मंच से संबोधन करते नजर आए. और आए भी तो अपने चिर परिचित अंदाज में नजर आए. जब इंडिया के मंच से लालू ने विरोधियों पर हमला बोला तो हमला नुकीला जरूर था, लेकिन जिस तंज में लपेट कर बोला गया, उसके साथ तो ये नुकीला हमला भी वहां मौजूद गठबंधन के सभी दिग्गजों को गुदगुदी कर गया. तंज और चुटकुलों में किए विपक्षी हमलों का आगाज लालू यादव ने पहले ही वाक्य से शुरू कर दिया था. उन्होंने मंच पर बैठे तमाम नेताओं का अभिवादन किया और साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी पर तंज कस दिया. लालू ने कहा कि मोदी की पार्टी को छोड़कर देश की सभी पार्टियों के नेताओं का अभिवादन.

चुटकी में लालू ने बता दिया बीजेपी की सफलता का राज

लालू यादव ने बड़े ही गंभीर मसले को अपने मजाकिया अंदाज में बड़ी ही आसानी से समझाते हुए कहा कि सारे दल अलग-अलग खड़े थे और मोदी आगे बढ़ रहे थे. विपक्ष एक नहीं था और एक सीट पर एक उम्मीदवार खड़ा नहीं होता था और इसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ा. फायदा मोदी का हो गया.

बेस्वाद टमाटर भी आसमान पर, लालू ने समझाई महंगाई

उन्होंने तंज में लपेटते हुए हमला जारी रखा और कहा, ‘हम शुरू से ही भाजपा हटाओ देश बताओ की नीति पर थे. इस देश में माइनोरिटी सुरक्षित नहीं है. गरीबी, महंगाई बढ़ रही है. 60 रुपए किलो भिंडी हो गई है और तो और बेस्वाद टमाटर का दाम भी आसमान पर है. महंगाई का पाठ पढ़ाने के बाद लालू यादव आगे बढ़े बीजेपी के वही पुराने 15 लाख वाले जुमले पर.

लालू इलेवन ने भी खुलवा लिया था 15 लाख के लिए बैंक खाता

लालू यादव बोले, ‘ये लोग यानी बीजेपी झूठ बोलकर अफवाह फैलाकर सत्ता में आए हैं. मेरा और कई लोगों का नाम लेकर इन्होंने कहा था कि इनका पैसा स्विस बैंक में है. मोदी ने कहा था कि ये पैसा हम लाकर सभी लोगों के खाते में 15-15 लाख जमा करवाएंगे.’ लालू का हमला आगे बढ़ा और अपने ही परिवार को लेकर तंज कसते हुए लालू बोले कि ‘बीजेपी के इस वादे से हम भी झांसे में आ गए और हमने भी अपना खाता खुलवा लिया.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे बच्चों और हम पति-पत्नी को मिलाकर इलेवन (11 लोग) हो जाते हैं. 15 से गुणा किया तो लगा काफी पैसा मिल जाएगा. सारे देश के लोग खाता खुलवा लिए. लेकिन मिला क्या? एक पैसा नहीं आया. सब इन्हीं लोगों का पैसा था.’

चंद्रलोक छोड़ो, मोदी को सूर्य लोक पहुंचाओ, दुनिया में नाम बनाओ

बढ़ती उम्र का असर लालू की एनर्जी पर तो पड़ता दिख रहा है, लेकिन उनके मजाकिया अंदाज में कहीं इसका असर नजर नहीं आता. विपक्षियों को घेरने का लालू का वही ठेठ अंदाज बरकरार है. लालू यादव ने हाल ही में इसरो और चंद्रयान की सफलता का भी इस्तेमाल अपने विरोधियों को घेरने के लिए किया.

लालूू यादव बोले, ‘इस सफलता के बाद भारत के वैज्ञानिकों का दुनिया भर में नाम हो रहा है. देश के वैज्ञानिकों ने इतना कर दिया हम अपील कर रहे हैं अपने वैज्ञानिकों से कि मोदी जी को चंद्रलोक छोड़ो सूर्यलोक पर पहुंचाओ. ताकि दुनियाभर में मोदी जी का नाम हो जाएगा.’

इंडिया के मंच से हमला बोलते हुए लालू यादव ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई का भी जिक्र किया. साथ ही साथ उन्होंने दो टूक कहा कि उनके कई ऑपरेशन हो चुके हैं, उनकी किडनी ट्रांसप्लांट हो गई है और अभी भी उनका हौंसला बुलंद है और वो मोदी और बीजेपी को हटा कर ही दम लेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER