देश / देश का कानून सर्वोच्च, ट्विटर को नियमों का पालन करना चाहिए: नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव

Zoom News : Jul 08, 2021, 03:50 PM
नई दिल्ली: नौकरशाह से नेता बने अश्विनी वैष्णव ने आज आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है. कार्यभार संभालते ही उन्होंने नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर को चेतावनी दी है. ट्विटर की मनमानी पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अश्विनी वैष्णव ने साफ कर दिया कि देश का कानून सबके लिए बराबर है और हर किसी को इसे मानना ही होगा.

इस बीच ट्विटर ने आज दिल्ली हाईकोर्ट से कहा है कि वह आठ हफ्तों के भीतर शिकायत अधिकारी की नियुक्त करेगा. ट्विटर ने कोर्ट को ये भी बताया कि वह आईटी नियमों के अनुपालन के लिए भारत में एक संपर्क कार्यालय स्थापित करने की प्रक्रिया में है. यह कार्यालय उनका स्थायी होगा.

वैष्णव ने ली रविशंकर प्रसाद की जगह

संसद सदस्य के रूप में वैष्णव का यह पहला कार्यकाल है और वह कैबिनेट मंत्री के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, संचार मंत्रालय और रेल मंत्रालय के प्रभारी होंगे. वैष्णव ने इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय और संचार मंत्रालय में वरिष्ठ बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद की जगह ली है.

देश की सेवा करने का अवसर देने पर पीएम मोदी को धन्यवाद- वैष्णव

वैष्णव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे देश की सेवा करने का महान अवसर दिया. दूरसंचार, आईटी और रेलवे, तीनों में काफी तालमेल है और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि उनके विजन को पूरा किया जाए.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER