Hockey World Cup 2023 / जानें क्वार्टर फाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत- रोमांचक हुई अगले राउंड की रेस

Zoom News : Jan 16, 2023, 09:24 AM
Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांजक दौर शुरू हो चुका है। रविवार को वर्ल्ड कप में दो मुकाबले खेले गए। इसमें से पहला मैच स्पेन और वेल्स के बीच बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 8 की टीम स्पेन ने वेल्स को 5-1 के अंतर से हरा दिया। अपने पहले मुकाबले में भारत से मिली हार के बाद स्पेन की टीम ने शानदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत लिया। इस मैच में मिली जीत के बाद टूर्नामेंट में स्पेन की उम्मीदे बरकरार है। वहीं वेल्स की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर चुका है। टूर्नामेंट में वेल्स की यह लगातार दूसरी हार है। अगले राउंड (क्वार्टरफाइनल)  में जाने के लिए पूल डी से भारत, इंग्लैंड और स्पेन की टीम रेस में है।

इस मैच के अलावा पूल डी में एक और मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ रहा। दिन के अंतिम मैच के इस रिजल्ट ने पूल डी को पूरी तरह से रोमांचक बना दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच अगर यह मैच ड्रॉ नहीं रहता तो जीतने वाली टीम अगले राउंड के लिए क्वॉलीफाई कर जाती, लेकिन ऐसा हो न सका। इस पूल से अभी तक किसी भी टीम ने अगले राउंड के लिए क्वॉलीफाई नहीं किया है। भारत को अपना अगला मैच वेल्स के खिलाफ खेलाना है वहीं स्पेन को इंग्लैंड के साथ। यह दोनों मैच के बाद साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम अगले राउंड के लिए क्वॉलीफाई करेगी।

क्वार्टर फाइनल में कैसे पहुंच सकता है भारत

भारत को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले मैच में वेल्स की टीम को हराना होगा। भारत अगर यह मैच है स्पेन की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो भारत इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है। वहीं इंग्लैंड की टीम स्पेन को अपने मुकाबले में हरा देती है तो भारत मैच से पहले ही अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। समीकरण बेहद आसान है। हालांकि गोल के अंतर भी क्वालिफिकेशन के नतीजों पर असर डाल सकते हैं।

पूल डी पॉइंट्स टेबल

पूल डी के अगले मैच

स्पेन बनाम इंग्लैंड (भुवनेश्वर) - 19 जनवरी शाम 5:00 बजे

भारत बनाम वेल्स (भुवनेश्वर) -  19 जनवरी शाम 7:00 बजे

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER