देश / लोक सभा में LJP लीडर पद से हटाए जा सकते हैं चिराग, पार्टी में बगावत के संकेत

Zoom News : Jun 14, 2021, 09:33 AM
बिहार में अपनी जमीन खो चुकी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के पार्टी की कमान उनके बेटे चिराग पासवान के हाथों में है लेकिन अब खबर है कि पार्टी में टूट पड़ सकती है। यही नहीं लोजपा अब चिराग पासवान को लोकसभा में नेता के पद से भी हटा सकती है।

सांसदों ने स्पीकर को लिखा लेटर

हाजीपुर सांसद पशुपति पारस ने जेडीयू नेता ललन सिंह से मुलाकात की है। अब लोजपा के सभी सांसदों ने पशुपति पारस को अपना नेता मान लिया है। लोक सभा के स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर सभी पांच सांसदों ने रविवार को इसकी सूचना भी दी है। अब ऐसे में चिराग पासवान को लोकसभा में पार्टी के नेता से पद से हटाया जाना तय माना जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक लोजपा के ज्यादातर सांसदों ने चिराग के खिलाफ बगावती रुख अपना लिया है। इनकी बड़ी वजह एनडीए से अलग होकर बिहार विधान सभा चुनाव लड़ने को माना जा रहा है। बिहार चुनाव में पार्टी की दुर्दशा हुई थी और अकेले चुनाव लड़े चिराग पासवान की पार्टी को मुंह की खानी पड़ी थी। 

चिराग से खुश नहीं पार्टी नेता

ऐसे में अब माना जा रहा है कि पार्टी के कई नेता चिराग के काम से खुश नहीं है और न ही उनके फैसलों के साथ नजर आ रहे हैं। जिन नेताओं ने चिराग के खिलाफ बगावत की है उनमें पशुपति पारस के अलावा प्रिंस राज, मोहम्मद अली केसर, वीणा देवी और चंदन सिंह का नाम आ रहा है। हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER