IND vs ENG / इन 2 खिलाड़ियों की राहुल के बाहर होने से लगी लॉटरी? तीसरे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका

Zoom News : Feb 13, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। भारतीय सेलेक्टर्स ने जब टीम इंडिया का ऐलान किया था तब ही बता दिया था कि उनका खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा। लेकिन अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक वह अभी एक से दो हफ्ते मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। राहुल के तीसरे टेस्ट से बाहर होते ही टीम को तगड़ा झटका लगा है। लेकिन भारतीय टीम में दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें तीसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

दो खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका 

श्रेयस अय्यर को सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना है। वह दूसरे टेस्ट मैच में नंबर चार पर खेले थे। अब तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है। इन दोनों प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

1. ध्रुव जुरेल

लंबे समय से केएस भरत अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गए हैं। ऐसे में उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह युवा ध्रुव जुरेल को चांस मिल सकता है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जुरेल को पहली बार भारतीय टेस्ट स्क्वाड में मौका मिला है। वह तीसरे टेस्ट में डेब्यू करने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने अभी तक 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 790 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 10 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं। 

2. सरफराज खान 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के पिछले कई सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है। वह शानदार लय में चल रहे हैं और उनके पास बड़ी पारियां खेलने की काबिलियित है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। सरफराज टीम इंडिया में डेब्यू के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 301 रन है। उन्होंने 37 लिस्ट-ए मैचों में 629 रन बनाए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER