LSG vs GT, Live Score, IPL 2022 / गुजरात टाइटंस की लखनऊ पर बड़ी जीत, प्लेऑफ में बनाई जगह

Zoom News : May 10, 2022, 10:55 PM
गुजरात टाइटंस IPL 2022 के प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 62 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए। शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 63 रन की पारी खेली।


जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में 82 रन के स्कोर पर सिमट गई। दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। लेग स्पिनर राशिद खान ने 4 विकेट लिए। यश दयाल और आर साई किशोर को 2-2 विकेट मिले।


गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋद्धिमान साहा 11 गेंदों पर 5 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने। आवेश खान ने मैथ्यू वेड (10) का विकेट लिया। कप्तान हार्दिक पंड्या (11) का विकेट भी आवेश खान को मिला। डेविड मिलर 26 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आयुष बडोनी को कैच थमा बैठे।


इस मुकाबले से पहले दोनों नई टीमों ने सीजन में अपने प्रदर्शन से सबको दंग कर दिया है। LSG ने 11 मैच खेलकर 8 में जीत हासिल की है और उसका नेट रन रेट +0.703 है। GT ने भी 11 मुकाबलों में 8 जीते हैं और उसका नेट रन रेट +0.120 है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंता चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान, करण शर्मा।

गुजरातः रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, यश दयाल, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी।


अपने दमदार प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद करने में कामयाब रही है लखनऊ

लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल की कप्तानी में लगातार मुकाबले जीत रही है। सीजन की शुरूआत में गुजरात के हाथों हार का सामना करने के बाद कहा जा रहा था कि राहुल की कप्तानी में यह टीम सबसे फिसड्डी साबित होगी। हालांकि, आलोचना को झुठलाते हुए लखनऊ एक बेहतरीन प्लेइंग यूनिट के तौर पर सामने आई है। मोहसिन खान और आवेश खान जैसे युवा तेज गेंदबाज पावर प्ले और डेथ ओवर्स में किफायती होने के साथ ही विकेट चटका रहे हैं।


बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर लगातार रन बना रहा है। लास्ट मैच में राहुल बगैर खाता खोले रन आउट हो गए, लेकिन फिर भी टीम मुकाबला जीतने में सफल रही। यह बताता है कि प्लेऑफ में अगर किसी एक बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला, तो उसकी जगह दूसरे बल्लेबाज टीम की नैया पार लगा सकते हैं।


लगातार 2 मुकाबले गंवा चुकी है गुजरात

गुजरात टाइटंस इस सीजन की सबसे कंसिस्टेंट टीम रही है। हालांकि, आखिरी दो मुकाबले गंवा कर वह थोड़ी परेशानी में नजर आई है। पंजाब के सामने हार्दिक ने टॉस जीतकर जानबूझकर पहले बल्लेबाजी चुनी, ताकि मुश्किल परिस्थिति में अपनी टीम का बैलेंस चेक कर सकें। GT के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण PBKS ने टारगेट लगभग 16 ओवर में ही चेज कर लिया।


मुंबई के खिलाफ टीम ने पहले फील्डिंग का फैसला किया, लेकिन वह 5 रनों से मुकाबला गंवा बैठी। गुजरात का प्लेऑफ खेलना लगभग तय है, ऐसे में टीम कुछ मुकाबले जीतकर कॉन्फिडेंस लेवल हाई करना चाहेगी। पहले मुकाबले में गुजरात लखनऊ पर भारी पड़ी थी और आज के मैच में भी टीम जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER