LSG vs MI Live Score, IPL 2022 / लगातार 8वां मैच हारी मुंबई इंडियंस, लखनऊ ने 36 रनों से दी मात

Zoom News : Apr 24, 2022, 07:56 PM
IPL में रविवार को मुंबई इंडियंस लगातार आठवां मैच हार गई है। मुंबई के सामने 169 का टारगेट था। जिसके जवाब में टीम 132/8 रन बना सकी और मैच हार गई। कप्तान रोहित शर्मा (39) टॉप स्कोरर रहे, जबकि तिलक वर्मा ने 38 रन की पारी खेली। LSG की ओर से क्रुणाल पंड्या के खाते में 3 विकेट आए।


मुंबई की पारी लड़खड़ाई

रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्हें शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन 39 रन बनाकर आउट हो गए। मैच में सूर्यकुमार यादव से भी बहुत उम्मीद थी, लेकिन उनके बल्ले से भी केवल 7 रन निकले। उनको आयुष बडोनी ने आउट किया। बडोनी का IPL में ये पहला विकेट है।


वहीं, ईशान किशन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वह 20 गेंद में सिर्फ 8 रन बनाकर अपना विकेट रवि बिश्नोई को दे बैठे। ईशान के आउट होने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 3 रन बनाकर आउट हो गए।


लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने IPL का चौथा शतक जड़ा। उन्होंने 62 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से 12 चौके और 4 छक्के निकले।


लखनऊ का मध्यक्रम नहीं चला

मनीष पांडे के 22 रन पर आउट होने के बाद एक बार फिर स्टोइनिस और क्रुणाल ने निराश किया। दोनों से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन स्टोइनिस खाता खोले बिना आउट हो गए। वहीं, दीपक हुड्डा से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे गए क्रुणाल पंड्या सिर्फ 1 रन ही बना पाए। दोनों इस सीजन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं।


वहीं, दीपक हुड्डा का बल्ला भी मैच में नहीं चला और वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।


केएल और पांडे की जोड़ी

दूसरे विकेट के लिए लोकेश राहुल और मनीष पांडे ने 47 गेंदों में 58 रन जोड़े। इस साझेदारी को कीरोन पोलार्ड ने मनीष को आउट कर तोड़ा। वह 22 गेंदों में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका कैच शॉर्ट फाइन लेग रिले मेरेडिथ ने पकड़ा।



लखनऊ की धीमी शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ की शुरुआत खराब रही। चौथे ही ओवर में क्विंटन डी कॉक (10) बुमराह को अपना विकेट दे बैठे। पावर प्ले तक मुंबई LSG पर हावी नजर आई। लखनऊ ने शुरुआती 6 ओवरों में 32/1 का स्कोर बनाया। पहली 36 गेंदों में टीम ने केवल 3 चौके और 1 सिक्स लगाया।



नों टीमों की प्लेइंग-XI

मुंबई ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, लखनऊ ने आवेश की जगह मोहसिन खान को टीम में शामिल किया है।


MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह।


LSG: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पंड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।


मुंबई के हर खिलाड़ी को देना होगा योगदान

मुंबई इंडियंस में ऑक्शन के दौरान पूरी प्लानिंग के साथ टीम नहीं चुनी। अगर हार्दिक पंड्या को रिटेन नहीं किया जा रहा है तो बदले में उनके कद का दूसरा ऑलराउंडर चुना जाना चाहिए था। ट्रेंट बोल्ट के लिए मुंबई ने बोली भी नहीं लगाई, स्वाभाविक तौर पर अब जसप्रीत बुमराह फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में अकेले पड़ गए हैं। राहुल चाहर के बदले भी मुंबई के पास कोई बेहतरीन स्पिनर दिखाई नहीं पड़ता। गलत टीम कॉन्बिनेशन के साथ कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म ने मुंबई को पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंचा दिया है।


2018 से ही आईपीएल में रोहित का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन दूसरे खिलाड़ी उसकी भरपाई कर देते थे। इस बार जब बाकी खिलाड़ी बेहतर परफॉर्म नहीं कर रहे हैं, तो रोहित की नाकामी खुलकर सामने आ रही है। अगर मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने की हल्की सी भी उम्मीद बनाए रखनी है तो आज के मुकाबले में हर खिलाड़ी को अपना 100 फीसदी देना होगा।


लखनऊ का टीम कॉम्बिनेशन दिख रहा है शानदार

लखनऊ सुपर जायंट्स को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अपनी जर्सी के लिए काफी ट्रोल किया गया था। कप्तान के तौर पर केएल राहुल टीम इंडिया के लिए अपने शुरुआती 4 मुकाबले गंवा चुके थे। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए भी दो सीजन में कप्तानी करने के दौरान उनका रिकॉर्ड कोई बहुत बेहतर नहीं रहा था। ऐसे में लखनऊ को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही रिजेक्ट कर दिया गया था। पर गौतम गंभीर की मेंटॉरशिप में इस टीम ने गजब का प्रदर्शन किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER