LSG vs MI / अंतिम ओवर में लखनऊ ने मारी बाजी- मुंबई को 5 रन से हराया

Zoom News : May 16, 2023, 11:41 PM
LSG vs MI: लखनऊ सुपरजायंट्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के प्लेऑफ के बेहद नजदीक पहुंच गई है। टीम अधिकृत क्वालिफिकेशन से महज 2 अंक दूर है। लखनऊ की टीम ने मुंबई इंडियंस को अपने घरेलू मैदान पर 5 रन से हराया है। इस जीत के साथ लखनऊ तीसरे नंबर पर आ गई है। टीम ने 13 मैचों में 7वीं जीत है। टीम के खाते में 15 अंक आ गए हैं, जबकि मुंबई 13 मैचों में से छठी हार का सामना करना पड़ा है। टीम 5वें पायदान पर है।

इकाना स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में मुंबई के बल्लेबाज 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन ही बना सके।

ऐसे गिरे मुंबई के विकेट

पहला: 10वें ओवर की चौथी बॉल पर रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया।

दूसरा : 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर रवि बिश्नाई ने ईशान किशन को नवीन उल हक के हाथों कैच कराया।

तीसरा: 15वें ओवर की पहली बॉल पर यश ठाकुर ने सूर्यकुमार यादव ने बोल्ड कर दिया।

चौथा: 17वें ओवर की पहली बॉल पर मोहसिन खान ने नेहल वाधेरा को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच कराया।

ईशान किशन ने जमाई 15वीं फिफ्टी

मुंबई के ओपनर ईशान किशन ने 34 बॉल में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह मौजूदा सीजन में ईशान की तीसरी फिफ्टी है। उन्होंने करियर का 15वां अर्धशतक जमाया है।

रोहित-ईशान के बीच 90 की साझेदारी

कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 58 बॉल पर 90 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा को आउट कर तोड़ा।

मुंबई की जबर्दस्त शुरुआत

178 रन का टारगेट चेज करने उतरी मुंबई ने जबर्दस्त शुरुआत की। टीम ने 6 ओवर में बिना नुकसान के 58 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन नाबाद रहे।

स्टोइनिस की फिफ्टी, लखनऊ ने बनाए 177 रन

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने सीजन का तीसरा अर्धशतक जमाया, जबकि कप्तान क्रुणाल पंड्या 49 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

जेसन बेहरनडॉर्फ को 2 विकेट मिले, जबकि पीयूष चावला को एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे लखनऊ के विकेट

पहला: दूसरे ओवर की पहली बॉल पर जेसन बेहरनडॉर्फ ने दीपक हुड्‌डा को टिम डेविड के हाथों कैच कराया।

दूसरा : दूसरे ओवर की तीसरी बॉल पर जेसन बेहरनडॉर्फ ने प्रेरक मांकड़ को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

तीसरा : 7वें ओवर की पहली बॉल पर पीयूष चावला ने डीकॉक को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

मार्कस स्टोइनिस ने बनाया 7वां अर्धशतक

मार्कस स्टोइनिस ने 35 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनके करियर का 7वां अर्धशतक जमाया। मौजूदा सीजन में यह स्टोइनिस का तीसरा अर्धशतक है। स्टोइनिस ने 47 बॉल पर 189.36 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 89 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और आठ छक्के शामिल रहे।

स्टोइनिस-पंड्या ने नाबाद 82 रन जोड़े

12 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद मार्कस स्टोइनिस और कप्तान क्रुणाल पंड्या ने लखनऊ की लड़खड़ाती पारी को संभाला। दोनों ने 59 बॉल पर नाबाद 82 रन जोड़े। कप्तान क्रुणाल पंड्या 49 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

लखनऊ की खराब शुरुआत, 2 विकेट गंवाए

लखनऊ की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले में 32 रन बनाए और 2 विकेट गंवाए। इस दौरान दीपक हुड्‌डा और प्रेरक मांकड़ पवेलियन लौट गए। दोनों विकेट जेसन बेहरनडॉर्फ ने लिए।

मुंबई में एक बदलाव, 2 चेंज के साथ उतरी लखनऊ

मुंबई की टीम में एक बदलाव हुआ है। लखनऊ में नवीन और दीपक हुड्‌डा की वापसी हुई है, जबकि काइल मेयर्स और आवेश खान को प्लेइंग से बाहर रखा गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ और अकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अरशद खान, ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा और राइली मेरेडिथ।

लखनऊ सुपरजायंट्स: क्रुणाल पंड्या (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्‌डा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, स्वप्निल सिंह और मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: युद्धवीर सिंह चरक, कृष्णप्पा गौतम।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER