Auto / मेड इन इंडिया Citroen C3 Compact SUV से उठा पर्दा, Nexon-Sonet को मिलेगी कड़ी टक्कर

Zoom News : Sep 17, 2021, 12:46 PM
फ्रेंच कार मेकर Citroen ने अपनी नई Compact SUV Citroen C3 से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी की पहली मेड इन इंडिया एसयूवी होगी, जिसका ग्लोबल डेब्यू भारत में किया गया है। Citroen C3 का लंबे समय से इंतजार हो रहा था और 16 सितंबर को इसकी इमेज के साथ ही एक्सटीरियर-इंटीरियर फीचर्स डिटेल भी सामने आ गई। सिट्रोएन सी3 शानदार लुक के साथ ही पावरफुल फीचर्स से लैस है और भारत में इसकी Tata Nexon, Kia Sonet, Mahindra XUV, Maruti Suzuki Brezza, Renault Kiger और Nissan Magnite समेत अन्य कंपनियों की 10 लाख रुपये से कम की कॉम्पैक्ट एसयूवी से टक्कर होगी।

स्टाइलिश लुक और डिजाइन
Citroen C3 को कंपनी ने लोकल कॉमन मॉडुलर प्लैटफॉर्म (CMP) आर्किटेक्टर पर डिवेलप किया है। वहीं, लुक और स्टाइल की बात करें तो यह कंपनी की C3 Aircross एसयूवी से काफी इंस्पायर्ड है, जिसमें चौड़ी ग्रिल, डिजाइनर हेडलैंप, एंगुलर विंडशील्ड प्लेसमेंट, फ्लैट बॉनट और फ्लैट रूफ के साथ ही बॉडी में चारों तरफ ब्लैक क्लैडिंग फ्रंट बंपर पर ऑरेंज एलिमेंट और डुअल टोम डायमंड कटअलॉय व्हील्ज समेत कई खास चीजें दिखती हैं।

काफी स्पोर्टी दिखती है
इस मिड साइज एसयूवी के फ्रंट ग्रिल में सिट्रोएन के सिग्नेचर लोगो के साथ ही क्रोम ट्रीटमेंट देखने में काफी शानदार है। इस एसयूवी के रियर में रेक्टेंगुलर LED टेललैंप्स के साथ ही ब्लैक क्लैडिंग से लैस डुअल टोन बंपर लगा है। यहां बता दूं कि कंपनी सिट्रोएन सी3 को करीब 80 अलग-अलग एक्सेसरीज के साथ पेश करेगी।

बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम
इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो Citroen C3 को डुअल टोन इंटीरियर के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें प्रीमियम फैबरिक अपहोल्स्ट्री देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो कि एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ है। इसमें फोन क्लैंप, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, अडजस्टेबल सीट्स, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं। कंपनी का कहना है कि सिट्रोएन सी3 में ड्राइवर और पैसेंजर के कंफर्ट का खास खयाल रखा गया है।

इंजन ऑप्शन और संभावित कीमत
सिट्रोएन की भारत में दूसरी कार Citroen C3 को 1.2 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इसे भारत में पहली बार flex-fuel इंज के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, आने वाले समय में ही पता चल पाएगा कि इसमें कौन-कौन से इंजन ऑप्शंस दिख सकते हैं। इस कार को 5 स्पीड मैनुअल और डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। Citroen C3 को भारत में 7-12 लाख रुपये रे बीच लॉन्च किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER