महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में फिर से खुलेंगे एम्यूज़मेंट पार्क; रेस्टोरेंट व दुकान खोलने की समयसीमा बढ़ी

Zoom News : Oct 19, 2021, 08:00 AM
Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स की टीम के साथ बैठक में फैसला लिया है कि राज्य में रेस्टोरेंट्स और दुकानों की समय सीमा बढ़ाई जाएगी. साथ ही एम्यूज़मेंट पार्क भी शुरू किए जाएंगे. कोरोना की रफ्तार थमने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है. इसके अलावा बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां करने के लिए भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि राज्य में थियेटर और सिनेमा हॉल को उचित अग्नि और ढांचा सुरक्षा जांच के बाद खोला जाना चाहिए. राज्य में 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और थियेटर खुल रहे हैं. ‘सिनेमा ऑनर्स एवं एक्जिबिटर्स एसोसिएशन’ के पदाधिकारियों के साथ यहां बैठक में ठाकरे ने कहा कि सिंगल स्क्रीन वाले सिनेमा हॉल की वित्तीय समस्याओं का समाधान करने के लिए वित्त विभाग के साथ मिलकर उचित हल ढूंढा जाएगा.

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया, ‘‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि राज्य में सिनेमा हॉल को उचित अग्नि औक ढांचा सुरक्षा जांच के साथ खोला जाना चाहिए.’’ ‘पूना एक्जिबिटर्स एसोसिएशन’ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि राज्य सरकार विभिन्न लाइसेंस नवीनीकरण में छूट देने के साथ ही सिनेमा लाइसेंस का नवीनीकरण नि:शुल्क करे. साथ ही इसने जीएसटी भुगतान के बाद सेवा शुल्क के तौर पर प्रति टिकट 25 रुपये लेने की अनुमति दिए जाने की भी मांग की.

एसोसिएशन की तरफ से नितिन दातार, निमेश सोमैया, सदानंद मोहोल, अशोक मोहोल और प्रकाश चाफलकर ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांगें रखीं. इस मौके पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, परिवहन मंत्री अनिल परब, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. शरद पवार ने ट्वीट किया, ‘‘बैठक के दौरान आश्वस्त किया गया कि राज्य सरकार फिल्म प्रदर्शन व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए हरसंभव सहयोग देगी.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER