महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में रेस्टोरेंट्स को रात 12 बजे तक व दुकानों को 11 बजे तक खोलने की मिली अनुमति

Zoom News : Oct 19, 2021, 06:10 PM
Maharashtra Lockdown Update: देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है. कोरोना का कहर कम होने के बाद ज्यादातर राज्यों में कोरोना पाबंदियों में ढील दी जा चुकी है. वहीं कुछ राज्यों में धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. इन सबके बीच कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. महाराष्ट्र में भी चरणबद्ध तरीके (Maharashtra Unlock Update) से पाबंदियों में ढील दी जा रही है. इन सबके बीच महाराष्ट्र में अनलॉक के तहत कुछ और ढील का ऐलान किया गया है.

महाराष्ट्र में आज से होटल रात के 12 बजे तक खुले रह सकते हैं. इसके अलावा दूसरी अन्य दुकानें भी 11 बजे तक खोला जा सकेगा. राज्य की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार की तरफ से आगामी त्योहारों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे की तरफ से इस बाबत आदेश निकाला गया है.

सरकारी आदेश के अनुसार, जिले के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी और महानगर आयुक्त इसमें तब्दीली कर सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि कोरोना के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी पाबंदियां लगा सकते हैं या फिर उसमें ढील दे सकते हैं.

इससे पहले BMC ने सोमवार को शहर के सिनेमा हॉल, थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सभागारों को 22 अक्टूबर से कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ फिर से खोलने की इजाजत दी थी. एक परिपत्र में नगर निकाय ने कहा कि इन प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने से संबंधित एसओपी (SOP), जो महाराष्ट्र सरकार द्वारा तीन अलग-अलग आदेशों के माध्यम से जारी किए गए थे, बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों में लागू होंगे.

पिछले हफ्ते महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, ड्रामा थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सभागारों को फिर से खोलने के संबंध में एसओपी जारी किए थे. पिछले महीने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कमी के संकेत दिखने के बाद घोषणा की थी कि सिनेमा हॉल और थिएटर 22 अक्टूबर से फिर से खुल सकते हैं और प्रतिबंधों में ढील दी गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER