IPL 2021 / महेंद्र सिंह धोनी ने बदला इतिहास, पहली बार इस बॉलर की गेंद पर मारा चौका

Zoom News : Apr 22, 2021, 06:36 AM
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाज सुनील नरेन की गेंद पर आईपीएल में पहली बार चौका मारा। उन्होंने पारी के 17वें ओवर में नरेन की गेंद पर चौका जड़ा। धोनी ने नरेन की 64 गेंदों का सामना किया और पहली बार उन्होंने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाई। 

ओवरऑल टी20 क्रिकेट में धोनी ने इससे पहले नरेन की गेंद पर सिर्फ एक बार चौका मारा था। उन्होंने 2 अक्टूबर, 2013 को चैम्पियंस लीग के मैच में ये किया था। धोनी ने नरेन की 83 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 44 रन बनाए हैं। नरेन ने दो बार धोनी को आउट किया। नरेन के खिलाफ धोनी का स्ट्राइक रेट 53.01 का है। 

धोनी ने बुधवार को केकेआर के खिलाफ मैच में 8 गेंदों का सामना किया और 17 रन बनाए। उन्होंने 2 चौका और 1 छक्का जड़ा। धोनी इस मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे। इससे पहले के मैचों में धोनी सातवें नंबर पर उतर रहे थे, जिसके बाद वह निशाने पर आ गए थे। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा था कि धोनी को ऊपर बैटिंग करने आना चाहिए। आप लीडर हैं और आपको उदाहरण पेश करना होता है। सातवें नंबर पर उतरकर आप टीम को लीड नहीं कर सकते। 

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के पिछले 11 मैचों में सिर्फ एक बार 30 से ज्यादा का स्कोर कर पाए हैं। सात बार तो वह 20 से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं। 


गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने दिलाई अच्छी शुरुआत

इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की शुरुआत शानदार रही। ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने 12।2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े। गायकवाड़ ने 42 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के मारे।\

गायकवाड़ के आउट होने के बाद डु प्लेसिस ने शॉट खेलना जारी रखा। उन्होंने मोईन अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। फाफ की 60 गेंदों में नाबाद 95 रनों की पारी की बदौलत सीएसके ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। 

वहीं, केकेआर ने इस मैच में शाकिब अल हसन की जगह सुनील नरेन को टीम में शामिल किया। नरेन ने बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच पर किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 1 विकेट लेकर 34 रन दिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER